Govinda Naam Mera में आया एक और रीमिक्स गाना, बढ़ता जा रहा है बॉलीवुड में रिक्रिएटिंग ट्रेंड; आखिर क्यों?
topStories1hindi1474175

Govinda Naam Mera में आया एक और रीमिक्स गाना, बढ़ता जा रहा है बॉलीवुड में रिक्रिएटिंग ट्रेंड; आखिर क्यों?

Kya Baat Hai 2.0: अपनी फिल्म गोविंदा नाम मेरा में एक्ट्रेस कियारा अडवाणी और एक्टर विकी कौशल एक नए रीमिक्स के साथ तैयार हैं. आखिर बॉलीवुड इंडस्ट्री में इतने रीमिक्स क्यों बनते हैं, आइए इसके पीछ की वजह समझते हैं.

 

Govinda Naam Mera में आया एक और रीमिक्स गाना, बढ़ता जा रहा है बॉलीवुड में रिक्रिएटिंग ट्रेंड; आखिर क्यों?

Vicky Kaushal-Kiara Advani: अभी हाल ही में विकी कौशल(Vicky Kaushal) और कियारा अडवाणी(Kiara Advani) एक डांस नंबर लेकर आए हैं. तनिष्क बागची(Tanishk Bagchi) ने हार्डी संधू(Harrdy Sandhu) और बी प्राक(B Praak) के पंजाबी गाने 'क्या बात है 2.0'(Kya Baat Hai 2.0) को नए अंदाज में फिर से बनाया है. इस गाने में दोनों एक्टर्स बहुत ही जबरदस्त डांस कर रहे हैं. आपने पिछले कुछ सालों में आपने नोटिस किया होगा कि ज्यादातर मूवी में पंजाबी सॉन्ग को रिमिक्स करके तड़का लगाया जा रहा है. बालीवुड में गानों को रिक्रिएट और रीमिक्स किए जाने का ट्रेंड काफी दिनों से चल रहा है और सबसे ज्यादा पंजाबी गाने को रिक्रेएट किया जाता है. आखिर आपने सोचा हैं कि ऐसा क्यों होता है और ऐसा करने के पीछे के क्या कारण हो सकता है, आइए जानते हैं. 

इसलिए पुराने गानों के बनते हैं रीमिक्स
असल में आज के म्यूजिक डायरेक्टर्स ने अनपी क्रिएटिविटी खो दी हैं, उनके पास अपने ओरिजनल आइडियाज की कमी हैं. सोशल मीडिया के दौर में पुराने गाने को रीमिक्स करके नया बना देना आसान है और ये खूब चलते भी हैं. इस तरह से रिमिक्स बना करके युवाओं का ज्यादा टारगेट किया जाता हैं. पुराने गानों की रिमिक्स करने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है बस किसी पुराने गाने में नए बीट्स ऐड करके रीमिक्स बनान देते हैं.

इन गानों के बनाएं गए रीमिक्स
काला चश्मा(Kala Chashma) एक पंजाबी सॉन्ग है जिसका रीमिक्स बार-बार देखो(Baar-Baar Dekho) में किया गया था. आपको हर पार्टी में ये गाना सुनने को मिल जाएगा. इसके अलावा 'चलती हैं क्या 9 से 12' को भी रीमिक्स किया था जिसमें वरुण धवन, तापसी पन्नू(Taapsee Pannu) और जैकलिन फर्नांडीस(Jacqueline Fernandez) को फिल्माया गया था. मेरे रशके कमर(Mere Rashke kamar), लैला मैं लैला(Laila Main Lain)  और तम्मा तम्मा(Tamma Tamma) कुछ ऐसे रिमिक्स जिसे बड़े बजट फिल्मों में रीमिक्स करके डाला गया है. आपको क्या लगता है पुराने गानों को रीमिक्स और रिक्रेएट करना ठीक है भी या नहीं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news