Mahabharat: आदिपुरुष हुई फ्लॉप मगर यह डायरेक्टर बनाना चाहता है महाभारत, कहा- कुछ इस तरह की होगी मेकिंग
Advertisement

Mahabharat: आदिपुरुष हुई फ्लॉप मगर यह डायरेक्टर बनाना चाहता है महाभारत, कहा- कुछ इस तरह की होगी मेकिंग

Vivek Agnihotri: इस साल आदिपुरुष बड़ी फ्लॉप साबित हुई. इसके बावजूद निर्देशक नितेश तिवारी अपनी रामायण बनाने की तैयारियों में लगे हैं. आमिर खान बरसों से कह रहे हैं कि वह महाभारत बनाना चाहते हैं. परंतु अब ब्लॉकबस्टर फिल्म के निर्देशक ने महाभारत पर फिल्म बनाने की इच्छा व्यक्त करके सबको चौंका दिया है...

 

Mahabharat: आदिपुरुष हुई फ्लॉप मगर यह डायरेक्टर बनाना चाहता है महाभारत, कहा- कुछ इस तरह की होगी मेकिंग

The Vaccine War: पिछले साल, 2022 में द कश्मीर फाइल्स के रूप में बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर दी फिल्म देने वाले विवेक अग्निहोत्री इन दिनों फिर से चर्चा में हैं. हाल ही में उनकी वेबसीरीज, द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड जी5 पर रिलीज हुई है. साथ ही उनकी अगली फिल्म द वैक्सीन वार की पहली झलक भी मीडिया में आई है. यही नहीं विवेक अग्निहोत्री ने जनता की राय लेकर अपनी फिल्म की रिलीज डेट फाइनल की है, यह बात चर्चा का विषय बनी हुई है. इसके बाद अब उन्होंने यह कह कर धमाका किया है कि भले ही बॉक्सऑफिस पर आदिपुरुष जैसी फिल्म फ्लॉप हो गई परंतु वह अब महाभारत पर फिल्म बनाना चाहते हैं. मगर उनका नजरिया आम फिल्म मेकर्स से बिल्कुल अलग रहेगा.

पौराणिक सिनेमा
एक मीडिया बातचीत में विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि वह भारतीय महाकाव्य महाभारत पर एक फिल्म का निर्देशन करने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं. टाइम्स नाउ से बातचीत में ताशकंद फाइल्स के निर्देशक ने कहा कि मैंने अपना पूरा जीवन पढ़ने, शोध करने, विश्लेषण करने और जगह-जगह भाषण देने में बिताया है. उन्होंने कहा कि अब वह कुछ अलग काम करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अगर मुझे पौराणिक कथाएं बनानी हैं, तो मैं उन्हें इतिहास की तरह बनाऊंगा. उन्होंने कहा कि मेकर्स पौराणिक आख्यानों पर फिल्मों को बॉक्स ऑफिस के लिए बना रहे हैं, लेकिन मैं इन्हें आम लोगों के लिए बनाऊंगा.

अधर्म के विरुद्ध लड़ाई
विवेक ने कहा कि दूसरे मेकर्स जब महाभारत बनाना चाहते हैं तो अर्जुन, भीम और अन्य किरदारों का महिमामंडन करने के लिए बनाते हैं. लेकिन मेरे लिए महाभारत अधर्म के विरुद्ध धर्म की लड़ाई है. मैं इस कहानी को इसी नजरिये से देखता हूं और इसके मूल संदेश के लिए मैं महाभारत पर फिल्म बनाना चाहता हूं. उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अगली फिल्म द वैक्सन वारः अ ट्रू स्टोरी के टीजर के साथ रिलीज डेट की भी घोषणा की. फिल्म इस साल 28 सितंबर को दुनिया भर में रिलीज होगी. फिल्म में अनुपम खेर, नाना पाटेकर, राइमा सेन, सप्तमी गौड़ा, गिरिजा ओक और पल्लवी जोशी अहम भूमिकाओं में हैं. द वैक्सीन वॉर: ए ट्रू स्टोरी भारत में कोविड-19 वैक्सीन को बनाए जाने की कहानी है. यह 11 अलग-अलग भाषाओं में रिलीज होगी.

 

Trending news