close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: धोनी बने सुपरमैन, ICC ने पूछा-कि‍सकी डाइव बेहतर, कैप्‍टन कूल या सरफराज अहमद की

महेंद्र सिंह धोनी वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ पूरे रंग में थे. पहले बल्‍लेबाजी में उन्‍होंने आखिर तक जमे रहकर 56 रनों की बेजोड़ पारी खेली, इसके बाद विकेट के पीछे उन्‍होंने चीत जैसी चुस्‍ती दिखाकर ये साबि‍त कर दिया कि‍ उन्‍हें अभी चुका हुआ मानना बहुत बड़ी गलती होगी.

VIDEO: धोनी बने सुपरमैन, ICC ने पूछा-कि‍सकी डाइव बेहतर, कैप्‍टन कूल या सरफराज अहमद की
धोनी और सरफराज के वीड‍ियो उनके प्रशंसक सोशल मीड‍िया पर खूब शेयर कर रहे हैं. photo : VIDEO

नई दिल्‍ली: अफगानिस्‍तान के खिलाफ अपनी धीमी बल्‍लेबाजी के कारण आलोचनाएं झेल चुके टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ पूरे रंग में थे. पहले बल्‍लेबाजी में उन्‍होंने आखिर तक जमे रहकर 56 रनों की बेजोड़ पारी खेली, इसके बाद विकेट के पीछे उन्‍होंने चीत जैसी चुस्‍ती दिखाकर ये साबि‍त कर दिया कि‍ उन्‍हें अभी चुका हुआ मानना बहुत बड़ी गलती होगी. इस मैच में वह बल्‍ले और अपने ग्‍लव्‍स के साथ पूरे शबाब पर दिखे.

टीम इंडिया के दि‍ए लक्ष्‍य 269 रनों का पीछा कर रही वेस्‍ट इंडीज की टीम को भारतीय बल्‍लेबाजों ने उबरने नहीं दिया. वेस्‍ट इंडीज की टीम 5 विकेट पर 107 रन बना चुकी थी. 26 ओवर पूरे हो चुके थे. कप्‍तान कोहली ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को मोर्चे पर लगाया. पहली गेंद के बाद दूसरी गेंद बुमराह ने क्रेग ब्रेथवेट को डाली. तेज निकलती गेंद पर ब्रेथवेट ने बल्‍ले का मुंह खोलने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्‍ले का किनारा लेकर पीछे चली गई. गेंद धोनी से दूर थी, उन्‍होंने डाइव लगाकर गेंद पकड़ ली. इस तरह से वेस्‍ट इंडीज ने 107 रनों पर छठा विकेट गंवाकर अपनी जीत की रही सही उम्‍मीद भी खत्‍म कर दी.

अब बात करते हैं पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड मैच की. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी न्‍यूजीलैंड की शुरुआत भी अच्‍छी नहीं रही. 24 रन पर दो विकेट गंवा चुकी कीवी टीम अभी संभल पाती, उससे पहले ही 9वें ओवर में शाहीन आफरीदी की गेंद पर रॉस टेलर अपना बल्‍ला अड़ा बैठे, और सरफराज अहमद ने विकेट के पीछे शानदार डाइव लगाकर ये कैच ले लिया.आईसीसी ने अब धोनी और सरफराज अहमद का वीड‍ियो शेयर कर पूछा है क‍ि दोनों में से कौन बेहतर है.

भारत के ख‍िलाफ अपने आलस के कारण लोगों की आलोचना का श‍िकार बनने वाले सरफराज अहमद और उनकी टीम ने न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ शानदार खेल द‍िखाकर अपने आपको अब तक इस वर्ल्‍डकप की रेस में बना रखा है.

प्‍वाइंट टेबल की बात करें तो अब तक भारत 11 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर और पाकिस्‍तान 7 मैचों में 7 अंकों के साथ छठे नंबर पर है. उसे इस टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए अपने सभी मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे.  बता दें क‍ि भारत ने वेस्‍ट इंडीज को 125 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचना करीब करीब तय कर लि‍या है. उधर पाक‍िस्‍तान के अब बांग्‍लादेश और अफगान‍िस्‍तान से मैच बचे हैं, जिन्‍हें वह आसानी से जीतकर सेमीफाइनल के सपने को जि‍ंदा रख सकता है.