close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup: टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, ICC ने ऋषभ पंत को टीम में शामिल करने को हरी झंडी दी

आईसीसी (ICC) ने भारतीय क्रिकेट टीम में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को शामिल करने की इजाजत दे दी है. 

World Cup: टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, ICC ने ऋषभ पंत को टीम में शामिल करने को हरी झंडी दी
ऋषभ पंत भारत के लिए पांच वनडे मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इस साल सिर्फ एक वनडे मैच ही खेला है. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: ऋषभ पंत का आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (World Cup 2019) में खेलने का रास्ता साफ हो गया है. आईसीसी (ICC) ने भारतीय क्रिकेट टीम में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को शामिल करने की इजाजत दे दी है. उन्हें चोटिल शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की जगह टीम में शामिल किया गया है. धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 जून को खेले गए मुकाबले के दौरान चोट लगी थी. धवन ने इस मैच में शतक बनाया था. 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को आईसीसी से यह अनुरोध किया था कि शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल करने की इजाजत दी जाए. भारतीय टीम के प्रशासनिक प्रबंधक सुनील सुब्रमण्यम ने बुधवार को कहा, ‘शिखर धवन के बाएं हाथ की मेटाकार्पल हड्डी में फ्रेक्चर है. करीब 15 जुलाई तक उनके हाथ में प्लास्टर बंधा रहेगा. इस कारण वे विश्व कप से बाहर हो गए हैं. हमने आईसीसी से उनकी जगह ऋषभ पंत को शामिल करने का अनुरोध किया है.’ 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: ऋषभ पंत के लिए लकी है इंग्लैंड, टीम इंडिया के लिए साबित हो सकते हैं ट्रंप कार्ड

बीसीसीआई (BCCI) के इस अनुरोध के कुछ घंटे बाद ही आईसीसी का जवाब आ गया. इसमें बताया गया कि इवेंट टेक्निकल कमेटी ने विश्व कप में शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत के रिप्लेसमेंट को मंजूरी दे दी है. बता दें कि आईसीसी के किसी भी टूर्नामेंट में बीच में टीम बदलने से पहले इवेंट टेक्निकल कमेटी से मंजूरी जरूरी होती है.  ऋषभ पंत भारत के लिए पांच वनडे मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इस साल सिर्फ एक वनडे मैच ही खेला है. 

भारत विश्व कप में अब तक चार मैचों में से तीन जीत चुका है. न्यूजीलैंड के खिलाफ उसका मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. अब उसके पांच मैच बाकी हैं. इनमें से अगला मुकाबला 22 जून को अफगानिस्तान से होना है. भारतीय टीम अब अगर चाहे तो ऋषभ पंत को इस मैच में शामिल कर सकती है. 

टीम इस प्रकार है: 
भारत:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, विजय शंकर, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी.