close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: हार के बाद विलियम्सन ने कहा, खिलाड़ी खुल कर खेलें और पॉजिटिव रहें

खिताब के दावेदारों में एक माने जा रहे न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को यहां 86 रन से हराया जो इस टूर्नामेंट में टीम की दूसरी हार है.

World Cup 2019: हार के बाद विलियम्सन ने कहा, खिलाड़ी खुल कर खेलें और पॉजिटिव रहें
लगातार दो मैचों में दो हार के बाद न्यूजीलैंड के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना अगर-मगर के फेर में फंस गया है.

लंदन: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) में ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी शिकस्त के बाद टीम को सही मानसिकता के साथ खेलने की सलाह दी जिससे वे खुल कर खेल सकें. खिताब के दावेदारों में एक माने जा रहे न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को यहां 86 रन से हराया जो इस टूर्नामेंट में टीम की दूसरी हार है.

न्यूजीलैंड ने 92 रन तक ऑस्ट्रेलिया के चोटी के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेज कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी. इसके बाद ख्वाजा (129 गेंदों पर 88 रन) और मैन ऑफ द मैच कैरी (72 गेंदों पर 71 रन) ने छठे विकेट के लिये 107 रन जोड़े जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम नौ विकेट पर 243 रन के स्कोर तक पहुंच पायी.

न्यूजीलैंड के लिए यह लक्ष्य काफी साबित हुआ जिसकी पूरी टीम 157 रन पर पवेलियन लौट गयी.

विलियमसन ने कहा, ‘‘ एक बार फिर यह अगले मुकाबले पर ध्यान देने जैसा है. हम डरहम में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने का इंतजार कर रहे है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘एक टीम के रूप में हमें वास्तव में सकारात्मक होना चाहिए और उस आजादी के साथ खेलना चाहिए, क्योंकि जब हम ऐसा करते हैं, तब हम अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलते हैं. हमें इस तरह की मानसिकता की जरूरत है.’’

लगातार दो मैचों में दो हार के बाद न्यूजीलैंड के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना अगर-मगर के फेर में फंस गया है जिस पर विलियमसन ने कहा, ‘‘हो सकता है कि हमारा अभियान सही तरीके नहीं चला हो लेकिन हम अपने तरीके का क्रिकेट खेलना चाहते है. इस टूर्नामेंट में चतुराई से खेलना सबसे जरूरी चीज है.’’