सबसे घातक बॉलर ने किया संन्यास का ऐलान, राहत की सांस लेंगे दुनियाभर के बैट्समैन
Advertisement
trendingNow1554588

सबसे घातक बॉलर ने किया संन्यास का ऐलान, राहत की सांस लेंगे दुनियाभर के बैट्समैन

35 साल के लसिथ मलिंगा ने वनडे क्रिकेट में 335 विकेट लिए हैं. वे मुथैया मुरलीधरन और चमिंडा वास के बाद श्रीलंका के सबसे सफल गेंदबाज हैं. 

अपने अजीब एक्शन के लिए लोकप्रिय लसिथ मलिंगा ने 30 टेस्ट, 225 वनडे और 73 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. (फोटो: Reuters)

नई दिल्ली: श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) संन्यास लेने जा रहे हैं. उन्होंने अपने कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएल) को इसकी जानकारी दे दी है. मलिंगा के प्रशंसकों के लिए खुशी की खबर यह है कि वे कम से कम एक बार उन्हें इंटरनेशनल मैच खेलते हुए देख सकेंगे. ‘यार्करमैन’ के नाम से लोकप्रिय लसिथ मलिंगा शुक्रवार (26 जुलाई) को आखिरी बार इंटरनेशनल मैच खेलते दिखेंगे. उनके सामने बांग्लादेश (Sri Lanka vs Bangladesh) की टीम होगी. यहां आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली जैसे दिग्गज बैट्समैन मानते हैं कि जब लसिथ मलिंगा जब पूरे लय पर होते हैं तो वे सबसे खतरनाक बॉलर साबित होते हैं. इसकी बानगी कई बार मैचों में दिख चुकी है.

लसिथ मलिंगा के संन्यास की जानकारी श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने दी. उन्होंने सोमवार को संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, ‘लसिथ अपना अंतिम मैच खेलने जा रहे हैं. इसके बाद वे संन्यास ले रहे हैं. उन्होंने मुझे यही बताया है. मुझे यह नहीं पता कि उनकी चयनकर्ताओं से क्या बात हुई है.’ बता दें कि श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच  26 जुलाई से वनडे सीरीज शुरू हो रही है. 

यह भी पढ़ें: मलिंगा के संन्यास लेते ही जागा लंकाई कप्तान का दर्द, कहा- अब ढूंढ़नी होगी...

35 साल के लसिथ मलिंगा ने वनडे क्रिकेट में 335 विकेट (225 मैच) लिए हैं. वे मुथैया मुरलीधरन (534 विकेट) और चमिंडा वास (400 विकेट) के बाद श्रीलंका के सबसे सफल गेंदबाज हैं.  मलिंगा ने हाल ही में संपन्न विश्व कप में भी श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक विकेट झटके थे. मलिंगा ने इस विश्व कप के सात मैचों में 13 विकेट लिए थे. उनके देश का कोई और गेंदबाज 10 विकेट भी नहीं ले सका था. 

अपने अजीब एक्शन से गेंदबाजों को चौंकाने वाले लसिथ मलिंगा ने 30 टेस्ट और 73 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं. उन्होंने इन टेस्ट मैचों में 101 और टी20 मैचों में 97 विकेट लिए हैं. मलिंगा 2008-09 के समय से ही फिटनेस के लिए जूझते रहे हैं. उन्होंने इसी कारण 2010 के बाद कोई टेस्ट मैच नहीं खेला. 

आईपीएल को लेकर नहीं खोले पत्ते 
लसिथ मलिंगा ने यह साफ नहीं किया है कि वे आईपीएल या ऐसी दूसरी लीग में खेलेंगे या नहीं. बता दें कि वे पहले ही सीजन से आईपीएल में खेल रहे हैं. उन्हें आईपीएल के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)ने अपनी टीम में शामिल किया था. तब से वे मुंबई के लिए ही खेल रहे हैं. मलिंगा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज हैं. उन्होंने 11 साल के आईपीएल इतिहास में 122 मैच खेले हैं और 170 विकेट झटके हैं. 

(इनपुट: ANI)

Trending news