close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

1983 और 2011 की तरह World Cup 2019 में भी गूंजेगा इंडिया का नाम: मिताली राज

मिताली राज का मानना है कि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम बेहद मजबूत है और वह विश्व कप जीतने का माद्दा रखती है. 

1983 और 2011 की तरह World Cup 2019 में भी गूंजेगा इंडिया का नाम: मिताली राज
मिताली राज देश की एकमात्र क्रिकेटर हैं, जिनका इंटरनेशनल करियर साल 2000 से पहले शुरू हुआ था और वे अब भी टीम इंडिया की सदस्य हैं. (फोटो: twitter/@M_Raj03/video garb)

नई दिल्ली: इंग्लैंड और वेल्स में होने जा रहे क्रिकेट के महाकुंभ का स्टेज सज चुका है. आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) नामक इस महाकुंभ में हिस्सा लेने वाली सभी 10 टीमों का ऐलान हो चुका है. अब तो ये टीमें इंग्लैंड पहुंचने लगी हैं. वहीं, पूर्व दिग्गज और सक्रिय क्रिकेटर अब ये कयास लगा रहे हैं कि इस बार का चैंपियन कौन होगा. इसी कड़ी में भारत की सबसे सीनियर सक्रिय क्रिकेटर मिताली राज ने ट्वीट कर भारतीय टीम (Team India) को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा, ‘1983 और 2011 हमारे गर्व के पल थे. इस बार भी उससे कुछ अलग नहीं होगा.’ 

36 साल की मिताली राज (Mithali Raj) देश की एकमात्र क्रिकेटर हैं, जिनका इंटरनेशनल करियर साल 2000 से पहले शुरू हुआ था और वे अब भी टीम इंडिया का प्रमुख हिस्सा हैं. वैसे हरभजन सिंह का करियर भी 1998 में शुरू हुआ था, लेकिन वे तीन साल से टीम इंडिया से दूर हैं. मिताली राज ने टेस्ट और वनडे क्रिकेट में 50 से अधिक की औसत से रन बनाए हैं. वे भारतीय वनडे टीम की कप्तान भी हैं. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: पाकिस्तान की टीम से बाहर किए जाने से ‘बागी’ हुए जुनैद, जताया अनोखा विरोध

मिताली राज ने सोमवार रात को ट्विटर पर एक पोस्ट किया. इसमें भारतीय टीम को जोश दिलाने वाला वीडियो और टेक्स्ट मैसेज भी है. मिताली राज ने लिखा, ‘1983 और 2011 हमारे गर्व के पल थे. इस बार भी उससे कुछ अलग नहीं होगा. मैं देश के हर क्रिकेटप्रेमी की ओर से विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी टीम को शुभकामनाएं देती हूं.’ 

मिताली राज ने जो वीडियो ट्वीट किया है, उसके बोल ये हैं. 
‘उठा दे बल्ला, मचा दे हल्ला 
गेंद से अपनी, गिरा दे डंडा 
जुटा हौसला... बदल फैसला 
जीत से अपना... बढ़ा काफिला
धूल चटा दे, पैर जमा ले
खेल से अपने रंग जमा दे
गूंजे बस अपना नाम, इंडिया...
हर दिल का तुझे सलाम इंडिया...’
 

Mithali Raj
मिताली राज भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान हैं. (फोटो: twitter/@M_Raj03/video garb)

भारतीय क्रिकेटर आईपीएल-12 के बाद आराम कर रहे हैं. विराट कोहली की अगुवाई में यह टीम जल्दी ही इंग्लैंड रवाना होगी, जहां 25 मई को वह अपना पहला अभ्यास मैच खेलेगी. विश्व कप में भारत का अभियान पांच जून को शुरू होगा. विश्व कप में भारत का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका से होना है.