close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: ऑलराउंडर बने विंडीज का सिरदर्द; रसेल-पोलार्ड समेत 5 में से 3 रहेंगे बाहर

ज्यादातर टीमों में ऑलराउंडर की कमी है. वेस्टइंडीज अकेली ऐसी टीम है, जिसके पास ऑलराउंडर के लिए कई विकल्प मौजूद हैं. 

World Cup 2019: ऑलराउंडर बने विंडीज का सिरदर्द; रसेल-पोलार्ड समेत 5 में से 3 रहेंगे बाहर
वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल (बाएं) और कार्लोस ब्रैथवेट दोनों आईपीएल में कोलकाता की टीम के लिए खेलते हैं. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान समेत नौ देश आईसीसी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) के लिए अपनी टीम घोषित कर चुके हैं. अब सिर्फ वेस्टइंडीज ऐसा है, जिसने अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है. विश्व कप के लिए 23 अप्रैल टीम (World Cup squad) घोषित करने की आखिरी तारीख है. यानी, विंडीज के पास भी अब ज्यादा वक्त नहीं रह गया है. उसे 24 घंटे के भीतर अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित करनी है. क्रिकेट वर्ल्ड कप इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से होना है. 

यूं तो किसी भी देश के चयनकर्ताओं के लिए टीम का ऐलान मुश्किल काम रहा होगा. लेकिन विंडीज के चयनकर्ताओं के लिए यह काम और दुरूह होने जा रहा है. वजह, इस टीम के पास ऑलराउंडर के लिए कई विकल्प मौजूद हैं. ऐसे में चयनकर्ताओं के लिए यह तय करना मुश्किल काम होगा कि किसे टीम में रखें और किसे बाहर रखें. विंडीज टीम का चयन रॉबर्ट हेंस की अध्यक्षता वाली चयनसमिति करेगी. जिमी एडम्स भी इसके सदस्य हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL-12: हैदराबाद को लगा जोर का झटका, यह खिलाड़ी दादी की मौत के बाद लौटा स्वदेश

रोस्टन चेज भी करेंगे दावेदारी
ऑलराउंडर के लिए आंद्रे रसेल, कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो, कार्लोस ब्रैथवेट और रोस्टन चेज दावेदार हैं. सुनील नरेन भी अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं. ऐसे में उनकी दावेदारी भी स्पेशलिस्ट गेंदबाज के साथ निचले क्रम के दमदार बल्लेबाज की होगी. ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने वाले रोस्टन चेज भी ऑलराउंडर के लिए दावेदारी पेश करेंगे. आंद्रे रसेल, ब्रैथवेट और नरेन आईपीएल में कोलकाता की टीम के लिए खेलते हैं. ब्रावो चेन्नई से और पोलार्ड मुंबई से खेलते हैं. 

कप्तान होल्डर भी ऑलराउंडर हैं
कप्तान जेसन होल्डर खुद ऑलराउंडर हैं. इसकी संभावना कम ही है कि टीम में तीन से अधिक ऑलराउंडर रहें. यानी, रसेल, पोलार्ड, ब्रावो, ब्रैथवेट और नरेन में से किन्हीं तीन का टीम से बाहर रहना तय है. बता दें कि ब्रावो संन्यास ले चुके हैं. लेकिन उन्होंने चयनकर्ताओं के विरोध में संन्यास लिया था. ऐसे में कोई आश्चर्य नहीं कि उनका नाम भी चयन के लिए चर्चा में आ जाए. 

ओपनर क्रिस गेल की जगह पक्की 
वेस्टइंडीज की टीम ओपनर क्रिस गेल की जगह पक्की है, जिन्होंने दो महीने पहले ही वापसी की है. यह उनका पांचवां विश्व कप होगा. विश्व कप की टीम में गेल के ओपनिंग पार्टनर एविन लुईस या जॉन कैम्पबेल होंगे. मिडिल ऑर्डर में मार्लोन सैमुअल्स की वापसी तय है. शाई होप, शिमरोन हेटमायर, डैरेन ब्रावो भी मिडिल ऑर्डर में जगह बनाने के दावेदार हैं.

बिशू और नर्स हो सकते हैं स्पिनर
गेंदबाजी में देवेंद्र बिशू, एश्ले नर्स और फेबियन एलेन बतौर स्पिनर दावेदार हैं. इन्हें सुनील नरेन की चुनौती मिलेगी, जो 2016 के बाद से वेस्टइंडीज के लिए नहीं खेले हैं. तेज गेंदबाज के लिए कीमो पॉल, शेल्डन कॉट्रेल और शैनन गैबिएल पहली पसंद हो सकते हैं. सुनील नरेन भी चाहेंगे कि अगर उन्हें बतौर ऑलराउंडर जगह ना मिले, तो बतौर स्पिनर ही शामिल कर लिए जाएं.