close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: अभ्यास मैच में उस्मान ख्वाजा के हेलमेट पर लगी गेंद, रिटायर होकर लौटे पवेलियन

आईसीसी विश्व कप से पहले अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को हरा दिया. इस मैच में उस्मान ख्वाजा के हेलमेट पर गेंद लगी जिससे ऑस्ट्रेलियाई खेमे में चिंता की लहर दौड़ गई. 

World Cup 2019: अभ्यास मैच में उस्मान ख्वाजा के हेलमेट पर लगी गेंद, रिटायर होकर लौटे पवेलियन
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से करारी मात दी. इस जीत से ऑस्ट्रेलिया का आत्मविश्वास बढ़ा है वहीं वेस्टइंडीज टीम को अब भी काफी काम करने की जरूरत सामने आई. इस मैच में आंद्रे रसेल की गेंद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के हेलमेट पर लगी जिससे टीम में चिंता की लहर दौड़ गई. 

वेस्टइंडीज को मिली करारी हार 
इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी की और  निर्धारित पचास ओवर नहीं खेल सकी. पूरी टीम 47वें ओवर में 229 रन बनाकर ही आउट हो गई. इस लक्ष्य का पीछा करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान एरोन फिंच के साथ उस्मान ख्वाजा ने शुरुआत की, लेकिन आंद्रे रसेल एक गेंद ज्यादा उछल कर सीधे ख्वाजा के हेलमेट पर लग गई. आंद्रे रसेल फौरन ही ख्वाजा की ओर दौड़े जो अपना हेलमेट पकड़ कर पिच से दूर जाते दिखे. इसके बाद ख्वाजा पेवेलियन वापस लौट गए. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: सचिन तेंदुलकर ने बताया टीम इंडिया की जीत का मंत्र, जानिए उनसे हर पहलू

यह नतीजा रहा स्कैन रिपोर्ट का
ख्वाजा को तुरंत इसके बाद अस्पताल ले जाया गया जहां उनका स्कैन हुआ. बाद में स्कैन रिपोर्ट ने ऑस्ट्रेलिया खेमे को राहत दी. उनकी रिपोर्ट में कोई चिंताजनक बात नहीं निकली. उन्हें कोई भी गंभीर चोट जैसी चीज नहीं बताई गई है. उनके सिर के साथ उनके जबड़े का भी स्कैन हुआ था जहां गेंद उछल कर लगी थी. टीम के सभी ज्यादातर खिलड़ियों ने ख्वाजा के चोटिल होने पर गहरी चिंता जताई थी.  

स्टीव स्मिथ ने खेली शानदार पारी
ऑस्ट्रेलिया की जीत में कप्तान एरोन फिंच ने शानदार 42 रनों की पारी खेली. वहीं स्टीव स्मिथ ने 76 और शॉन मार्श ने शानदार नाबाद 55 रनों की पारी खेली जिससे ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच केवल 23वें ओवर में ही जीत लिया. इस मैच में डेविड वार्नर केवल 12 रन बनाकर आउट हुए. वेस्टइंडीज के लिए कार्लोस ब्रेथवेट ने 60 और इवान लुईस ने 50 रनों की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें : VIDEO: विश्व कप के लिए इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया, कोच शास्त्री दिखे खास स्टाइल में

ऑस्ट्रेलिया टीम परेशान हो जाती है इस तरह की घटना से
ऑस्ट्रेलिया में जब किसी बल्लेबाज को इस तरह से चोट लगती है तो वहां इसे बहुत ही ज्यादा गंभीरता से लिया जाता है. कुछ साल पहले ऑस्ट्रेलिया के ही फिलिप ह्यूज को एक बाउंसर सिर पर लगी थी जिससे उनकी मौत हो गई थी. इस घटना ने पूरे ऑस्ट्रेलिया को सकते में डाल दिया था. तभी से ऑस्ट्रेलिया के किसी भी मैच में इस तरह की घटना टीम को चिंतित कर देती है.