close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: जब आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली को बनाया ‘सरपंच’...

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में पाकिस्तान के खिलाफ (India vs Pakistan) बेहतरीन खेल दिखाया. 

World Cup 2019: जब आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली को बनाया ‘सरपंच’...
विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 71 रन की पारी के दौरान अपने वनडे करियर के 11,000 रन भी पूरे किए. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: रोहित शर्मा और विराट कोहली ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC World Cup) में पाकिस्तान के खिलाफ (India vs Pakistan) बेहतरीन खेल दिखाया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 140 रन की शानदार खेली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी अर्धशतक बनाया. उन्होंने 77 रन की पारी खेली. इस दौरान कॉमेंटरर्स ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के खूब कसीदे गढ़े. 

रोहित शर्मा 39वें ओवर में शतक लगाकर आउट हुए. उस वक्त टीम का स्कोर 234 रन था. रोहित के आउट होने के बाद हार्दिक पांड्या और एमएस धोनी भी जल्दी-जल्दी आउट हो गए. लेकिन विराट कोहली ने मोर्चा संभाले रखा. उन्होंने जैसे ही दो रन लेकर भारत के 300 रन पूरे किए, वैसे ही कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कुछ ऐसी तुकबंदी की, जिसे पढ़कर आप हंसे बिना नहीं रह पाएंगे. उन्होंने कहा कि जब मंच हो बड़ा, तो आप सरपंच ढूंढ़ते हैं और विराट वही खिलाड़ी हैं...

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: रोहित शर्मा ने 140 रन ठोके, शतकों की इस रेस में विराट को पीछे छोड़ा

आकाश चोपड़ा ने मैच में कई बार ऐसी तुकबंदियों का इस्तेमाल किया. जैसे कि जब पाकिस्तानी गेंदबाज वहाब रियाज ने लगातार दो वाइड फेंके तो आकाश ने कहा, ‘वहाब, थोड़ा सा करिए और रियाज.’ इसी तरह जब केदार जाधव ने वहाब की गेंद पर लॉन्गऑफ पर चौका जमाया तो आकाश  बोले, ‘यह हैं केदार-दमदार.’  आकाश चोपड़ा अपनी ऐसी ही तुकबंदिया के लिए लोकप्रिय हैं. 10 टेस्ट मैच खेलने वाले चोपड़ा का इंटरनेशनल करियर बहुत कामयाब नहीं रहा, लेकिन कॉमेंट्री में उन्होंने बड़ा मकाम बनाया है. 

विराट कोहली ने इस पारी के दौरान अपने वनडे करियर में 11 हजार रन पूरे कर लिए हैं. उन्होंने 57वां रन लेते ही मील का यह पत्थर छुआ. कोहली इस मुकाम पर सबसे तेजी से पहुंचने वाले बल्लेबाज हैं. सचिन तेंदुलकर ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 276 पारियां खेली थीं. विराट ने 230वें मैच की 22वीं पारी में 11 हजार रन पूरे किए.