Palghar Suicide Case: जिंदगी पर 'कर्ज' भारी, हताश शख्स ने की खुदकुशी
Advertisement

Palghar Suicide Case: जिंदगी पर 'कर्ज' भारी, हताश शख्स ने की खुदकुशी

Palghar suicide Case: अपनी ही जिंदगी को खत्म कर लेना आसान नहीं होता. महाराष्ट्र के पालघर में एक शख्स आर्थिक समस्याओं से इस कदर हताश हुआ कि उसने खुद जिंदगी खत्म कर ली

Palghar Suicide Case: जिंदगी पर 'कर्ज' भारी, हताश शख्स ने की खुदकुशी

Palghar Man Suicide:  महाराष्ट्र के पालघर जिले में 27 वर्षीय एक व्यक्ति ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि सुरेश कर्मकर्णी पेशे से दोपहिया वाहन मैकेनिक था और उसका शव शनिवार शाम विरार शहर में उसके घर के शयनकक्ष में फांसी से लटका पाया गया था. उन्होंने बताया कि कर्मकर्णी ने शौचालय में अपनी कलाई कथित तौर पर काट ली और फिर वह शयनकक्ष में चला गया जहां उसने शाम करीब सात बजे स्वयं को फांसी लगा ली. अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति के परिजन ने पुलिस को घटना की सूचना दी जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया. उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार व्यक्ति ने कर्ज न चुका पाने के कारण यह कदम उठाया.

पहली नजर में मौत की वजह कर्ज

पुलिस का कहना है कि फिलहाल कर्ज में दबे होने की बात सामने आ रही है, हालांकि इस घटना के संभावित बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है. मृत शख्स के पड़ोसियों का कहना है कि ऐसा कभी नहीं लगा कि वो इतना बड़ा कदम उठा लेगा. यह बात सच है कि पारिवारिक जरूरतों को पूरा करने का दबाव उस पर था. कभी कभी लोग उससे पूछा करते थे कि अगर कोई परेशानी है तो बताए लेकिन वो टालता रहा. ऐसी सूरत में फिर किसी ने नहीं कुछ पूछा. उन लोगों को भी जानकारी तब मिली जब पुलिस की जीप मौके पर आई.

'जांच में लाएंगे तेजी' 

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद अगर कुछ संदिग्ध मिलता है तो जांच को उसके हिसाब से आगे बढ़ाया जाएगा. मृतक के परिजन अभी कुछ बता पाने की स्थिति में नहीं है, माहौल थोड़ा सामान्य होने पर परिवार के लोगों के बयान को दर्ज किया जाएगा. प्रारंभिक तौर पर जो प्रतीत हो रहा है उसके मुताबिक क्षणिक आवेश में उसने खुद को मारने का फैसला कर लिया था.

Trending news