Baba Siddique Murder: मर्डर केस में जमानत पर बाहर था गुरमेल, परिवार से कोई कॉन्टैक्ट नहीं, आरोपियों पर हुए ये खुलासे
Advertisement
trendingNow12471097

Baba Siddique Murder: मर्डर केस में जमानत पर बाहर था गुरमेल, परिवार से कोई कॉन्टैक्ट नहीं, आरोपियों पर हुए ये खुलासे

Who Was Baba Siddique: गुरमेल एक अन्य मर्डर केस में जमानत पर बाहर था. उसके परिवार ने बताया कि काफी समय से उनका उससे कोई संपर्क नहीं हो पाया है.  वहीं धर्मराज के परिवारवालों का भी कहना है कि वह क्या करता है और कहां रहता है, उनको इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. उनकी भी काफी वक्त से धर्मराज से बातचीत नहीं हो पाई है. 

Baba Siddique Murder: मर्डर केस में जमानत पर बाहर था गुरमेल, परिवार से कोई कॉन्टैक्ट नहीं, आरोपियों पर हुए ये खुलासे

Baba Siddique Murder Case: अजित पवार की एनसीपी के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. इस मामले में दो शूटर्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जबकि तीसरा शूटर फरार है. एक का नाम गुरमेल बलजीत सिंह (23) और दूसरा धर्मराज राजेश कश्यप (19) है. गुरमेल जहां हरियाणा के कैथल का रहने वाला है, जबकि धर्मराज यूपी के बहराइच का निवासी है. तीसरे शूटर का नाम शिवा गौतम है.  

गुरमेल एक अन्य मर्डर केस में जमानत पर बाहर था. उसके परिवार ने बताया कि काफी समय से उनका उससे कोई संपर्क नहीं हो पाया है.  वहीं धर्मराज के परिवारवालों का भी कहना है कि वह क्या करता है और कहां रहता है, उनको इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. उनकी भी काफी वक्त से धर्मराज से बातचीत नहीं हो पाई है. 

2019 से जेल में कैद था गुरमेल

गुरमेल की दादी फूली देवी ने बताया कि वह एक मर्डर केस में साल 2019 से जेल में कैद था. तीन पहने पहले ही वह जेल से बेल पर बाहर आया था. लेकिन तब से उसकी परिवार से कोई बातचीत नहीं हुई है. बता दें कि इन दोनों ही आरोपियों को रविवार को कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट में आरोपी धर्मराज कश्यप ने अपनी उम्र 17 साल बताई. जबकि आधार कार्ड में आरोपी धर्मराज कश्यप की उम्र 21 साल है. सरकारी वकील ने 14 दिन की रिमांड मांगी है. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने पुलिस से आरोपियों का आधार कार्ड पेश करने को कहा है.

वहीं गुरमेल की दादी ने कहा, 'जब वह घर आता है तो कुछ ही मिनटों के लिए रुकता है.मैं किसी काम से बाहर गई थी और जब तक लौटी, गुरमेल जा चुका था.' दादी ने आगे कहा, 'उसका परिवार में किसी से संपर्क नहं है और वह किसी पारिवारिक समारोह या त्योहारों पर भी घर नहीं आता है.'

बचपन से था झगड़ालू

गौरतलब है कि गुरमेल अपने माता-पिता का इकलौता बेटा है और पिता की मौत के बाद उसकी मां उसके अंकल के परिवार के साथ रहते हैं. दादी ने बताया कि गुरमैल बचपन से ही झगड़ालू था, जिसके कारण 11 साल पहले उसे घर से निकाल दिया गया था.

दूसरी ओर धर्मराज कश्यप की मां ने बताया कि वह कबाड़खाने में काम करने के लिए पुणे गया था और उससे उनका कोई संपर्क नहीं था. 

कबाड़खाने में काम करता था धर्मराज

उन्होंने बताया, 'वह पुणे में कबाड़खाने में काम करने गया था. मैं सिर्फ इतना ही जानती हूं. मुझे नहीं पता कि वह मुंबई में क्या कर रहा था...वह होली में घर आया था. लेकिन उसके बाद वापस नहीं लौटा. वह मुझसे फोन पर भी बात नहीं करता, मैं इस हादसे पर कुछ नहीं कह सकती. उसकी उम्र 18-19 साल है.'

वहीं तीसरे आरोपी शिव कुमार की मां ने कहा कि वह पुणे में काम करता था. होली पर भी वह घर नहीं आया था. मुझे सुबह इस घटना की जानकारी मिली. मेरी उससे 8-9 दिनों से फोन पर बातचीत नहीं हुई. मुझे कोई जानकारी नहीं है कि वह इस वक्त कहां है. 

शनिवार रात हुई हत्या

गौरतलब है कि बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. निर्मल नगर में कोलगेट मैदान के पास बाबा सिद्दीकी के बेटे एवं विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर हुई इस घटना के तुरंत बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. विपक्ष ने चौंका देने वाली इस घटना के बाद राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल खड़े गए. राज्य में संभवत: अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं. 

Trending news