close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

CBI के शिकंजे में MHA का अफसर, 16 लाख रुपए की रिश्वत देने की कर रहा था कोशिश

सीबीआई ने ट्रैप लगाया और धीरज कुमार को 16 लाख रुपए समेत गिरफ्तार कर लिया

CBI के शिकंजे में MHA का अफसर, 16 लाख रुपए की रिश्वत देने की कर रहा था कोशिश
फाइल फोटो. IANS

नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई ने गृह मंत्रालय में तैनात सेक्शन ऑफिसर धीरज कुमार को गिरफ्तार किया है. धीरज कुमार पर आरोप है कि वो सीबीआई के अधिकारी को 16 लाख रुपए रिश्वत देने की कोशिश कर रहा था. सीबीआई ने ट्रैप लगाया और धीरज कुमार को 16 लाख रुपए समेत गिरफ्तार कर लिया. सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई एक IPS अफसर के खिलाफ एक मामले की जांच कर रही थी.

उस आईपीएस अफसर ने जांच को अपने पक्ष में करने के लिये गृह मंत्रालय में तैनात अपने एक जानकर धीरज कुमार को बोला कि अगर सीबीआई अधिकारी उसके खिलाफ चल रही जांच को उसके पक्ष में कर देता है तो वो जांच अधिकारी को 2 करोड़ रुपए देने को तैयार है.

सेक्शन ऑफिसर धीरज कुमार ने सीबीआई के जांच अधिकारी के सामने 2 करोड़ रुपए देने की पेशकश रखी तो जांच अधिकारी ने रिश्वत देने की पेशकश की बात अपने आला अधिकारियों को बता दी. जिसके बाद सीबीआई की एक टीम बनाई गई और जांच अधिकारी ने धीरज कुमार को पहली किस्त के तौर पर 16 लाख रुपए देने को कहे. जैसे ही धीरज कुमार 16 लाख रुपए की रिश्वत देने के लिए आया सीबीआई की टीम ने उसे पैसों समेत गिरफ्तार कर लिया.

सीबीआई अब ये पता लगाने में लगी है कि ये पैसा धीरज कुमार के पास आया कहां से. गृह मंत्रालय के बड़े अधिकारियों को भी धीरज कुमार की गिरफ्तारी की सूचना दे दी गई है. आपको बता दें कि सीबीआई देश भर के केंद्र सरकार के अधीन आने वाले सरकारी विभागों में काम कर रहे अधिकारी और कर्मचारियों को रिश्वत देने या लेने के मामले में सीधे गिरफ्तार कर सकती है.