मैरिज हॉल बना अखाड़ा! जमकर चले लात-घूंसे, दुल्हन ने विदाई के बाद ससुराल जाने से किया इनकार

Danapur Samachar: दहेज की मांग पूरी ना होने पर दूल्हें पक्ष के लोग दुल्हन के परिजनों के साथ मारपीट करने लगे जिससे 9 लोग घायल हो गए.  

मैरिज हॉल बना अखाड़ा! जमकर चले लात-घूंसे, दुल्हन ने विदाई के बाद ससुराल जाने से किया इनकार
मैरिज हॉल बना अखाड़ा! जमकर चले लात-घूंसे.
Play

Danapur: दानापुर में एक मैरिज हॉल शादी समारोह के दौरान अखाड़े में तब्दील हो गया. दूल्हा और दुल्हन पक्ष के लोगों के बीच जमकर मारपीट हुई, जिसके बाद दुल्हन अपने नए नवेले दुल्हे की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गई और शादी के जोड़े में ही करीब 5 घंटे तक थाने में बैठी रही. 

दरअसल, मामला दानापुर के नासरीगंज का है. यहां के सागर प्लेस मैरिज हॉल में शादी समारोह चल रहा था. वहां नालंदा जिले के सूरजपुर के रहनेवाले मोहन प्रसाद की बेटी की दानापुर के मेवालाल साव के बेटे से शादी हो रही थी. दहेज की मांग पूरी ना होने पर दूल्हें पक्ष के लोग दुल्हन के परिजनों के साथ मारपीट करने लगे जिससे 9 लोग घायल हो गए.

दुल्हन के परिजनों ने बताया कि विदाई के समय दुल्हे पक्ष के लोग दहेज में कम रकम मिलनें की बात पर अड़ गए. उनका आरोप है कि लड़के पक्ष के लोगों ने 15 लाख दहेज की मांग की थी जिसमें से लड़की के परिजन 10 लाख रुपए देने में ही समर्थ थे. लड़के वाले 10 लाख रुपए लेने को तैयार नहीं हुए. पहले तो दोनों पक्ष में दहेज को लेकर जुबानी जंग ही चल रही थी. लेकिन देखते ही देखते ये जुबानी जंग लात-घूसों में तब्दील हो गई. दहेज के लालची लड़के वालों ने लड़की के परीजनों के साथ मारपीट शुरु कर दी. जिसमें दुल्हन के 9 परिजन बुरी तरह से घायल हो गए.

इसके बाद दुल्हन शादी के जोड़े में ही दुल्हे और उसके परिवार पर केस दर्ज करवाने थाने पहुंच गई. इस घटना के बाद दुल्हन ना सिर्फ अपने परिवार के लोगों को न्याय दिलाना चाहती है, बल्कि अब वो उस घर में कदम तक नहीं रखना चाहती जहां शादी के बाद विदा होकर जाने वाली थी. इधर, दानापुर पुलिस ने मारपीट की बात स्वीकार की है और मामले की जांच कर रही है.

बहरहाल जिस दहेज को लेकर ये बवाल हुआ उसे जड़ से खत्म करना ना सिर्फ प्रशासन का काम है बल्कि समाज को भी आगे बढ़कर इसके खिलाफ आवाज उठानी होगी. आखिर कब समाज सुधरेगा? कब ये दहेज की परंपरा खत्म होगी?

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.