मानव तस्करी गैंग का भंडाफोड़! बांग्लादेशी नागरिक समेत 3 गिरफ्तार; पूछताछ जारी

आरोपी नूर ने पूछताछ में बताया कि बांग्लादेश, नेपाल और म्यांमार के युवाओं का फर्जी पासपोर्ट बनवाकर कनाडा और दूसरे पश्चिमी देशों में भेजता है. पुलिस ने इसका बांग्लादेशी पासपोर्ट भी जब्त कर लिया है.

मानव तस्करी गैंग का भंडाफोड़! बांग्लादेशी नागरिक समेत 3 गिरफ्तार; पूछताछ जारी
दिल्ली पुलिस ने मानव तस्करी के आरोपी मोहम्मद नूर हसन को गिरफ्तार किया.

नई दिल्ली: पुलिस ने दिल्ली (Delhi) के सुभाष नगर में इलाके में छापा मारकर मानव तस्करी करने वाले एक ऐसे गैंग को पकड़ा है जिसमें बांगलादेशी नागरिक भी शामिल हैं. दिल्ली पुलिस ने एक बांग्लादेशी नागरिक समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, इनके पास से 8 पासपोर्ट बरामद हुए हैं.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि सुभाष नगर इलाके से पकड़े गए आरोपी की पहचान मोहम्मद नूर हसन के तौर पर हुई है. इसके पास से फर्जी आधार कार्ड बरामद हुआ है, जिस पर नाम भी फर्जी लिखा है. पुलिस ने इसका बांग्लादेशी पासपोर्ट भी जब्त कर लिया है.

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि बांग्लादेश, नेपाल और म्यांमार के युवाओं का फर्जी पासपोर्ट बनवाकर कनाडा और दूसरे पश्चिमी देशों में भेजता है. उसके साथ इस रैकेट में अरीफुल रहमान, अंकित और राजेश भी शामिल हैं. अरीफुल रहमान सुभाष नगर के ही घर में रहता है जबकि अंकित और राजेश हरियाणा के कैथल के रहने वाले हैं. पुलिस ने कैथल से अंकित और राजेश को भी गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़े- 500 से ज्यादा गाड़ियां चुराने वाले गैंग का पर्दाफाश! ऑन डिमांड चुराते थे लग्जरी कार

बता दें कि आरोपी मोहम्मद नूर हसन 2018 में बांग्लादेश से आया था. उसका वीजा 2018 में ही एक्सपायर हो गया था लेकिन उसके बाद उसे जब भी बांग्लादेश जाना होता था तो वो भारत-बांग्लादेश सीमा के रास्ते आता जाता था. आरोपियों के पास से 3 देशों के 8 पासपोर्ट और दूसरे साजो-सामान बरामद हुए हैं. गैंग के बाकी लोगों की तलाश जारी है.

LIVE TV