क्राइम ब्रांच ने इंदौर से दबोचा गृह मंत्री का फर्जी निजी सचिव, जानें पूरा मामला
Advertisement

क्राइम ब्रांच ने इंदौर से दबोचा गृह मंत्री का फर्जी निजी सचिव, जानें पूरा मामला

शख्स केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पर्सनल सेक्रेटरी बनकर सरकारी विभागों में फोन करता था.

अभिषेक द्विवेदी

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने एक फ्रॉड शख्स अभिषेक द्विवेदी को गिरफ्तार किया है जो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पर्सनल सेक्रेटरी बनकर सरकारी विभागों में फोन करता था. क्राइम ब्रांच जांच कर रही है कि इसने कौन-कौन से विभाग में फोन किया है.

बता दें कि 3 जुलाई 2020 को गृह मंत्री कार्यालय की तरफ से एक शिकायत दर्ज करवाई गई कि अभिषेक द्विवेदी नामक एक शख्स ने अपने आप को गृह मंत्री का पर्सनल सेक्रेटरी बताकर रोड ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर के कार्यालय में ग्वालियर परिवहन कार्यालय के परिवहन निरीक्षक का दूसरे जिले में ट्रांसफर होने रोकने के लिए फोन किया.

फिर शक होने पर असिस्टेंट पर्सनल सेक्रेटरी सड़क परिवहन मंत्री ने गृह मंत्री के पर्सनल सेक्रेटरी को इस बाबत सूचना दी. इसके बाद पर्सनल सेक्रेटरी ने फर्जी निजी सचिव के खिलाफ दिल्ली पुलिस आयुक्त के पास एक शिकायत दर्ज करवाई. फिर दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने मुकदमा दर्ज किया है और आगे की तफ्तीश शुरू किया.

जांच के दौरान ये पता चला कि जिस शख्स ने सड़क परिवहन मिनिस्टर के सचिव को फोन किया था वो अभिषेक द्विवेदी मध्य प्रदेश के रीवा जिले का रहने वाला है. वर्तमान में अभिषेक द्विवेदी नवी मुंबई में बतौर किराएदार रह रहा है और इस तरह की अपराधिक  घटनाओं में लिप्त है. इसका पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है और अपने एक साथी के साथ विनय सिंह बघेल के साथ इसने इस वारदात को अंजाम दिया. फोन करते वक्त अभिषेक नवी मुंबई में था और वहां से अपने साथी के साथ बेंगलुरु चला गया.

ये भी पढ़े- राजस्‍थान: ऑडियो क्लिप केस में संजय जैन अरेस्‍ट, नहीं मिले भंवरलाल

बाद में जब दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने मुंबई में दबिश दी तो अभिषेक मुंबई से फरार हो गया. फिर काफी प्रयास के बाद पता चला कि वो इंदौर में मौजूद है जहां इंदौर पुलिस की मदद से इसे गिरफ्तार किया गया. अभिषेक जिस मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहा था वो उससे बरामद किया गया है. जांच में उसके फोन की कॉल डिटेल से मालूम हुआ कि एपीएस सड़क परिवहन मंत्री को फोन किया गया था.

अभी तक की जांच में ये पता चला है कि अभिषेक द्विवेदी ने अपने दोस्त विनय सिंह बघेल के कहने पर ये फोन किया था और अपने आप को गृह मंत्री का पर्सनल सेक्रेटरी बताया था.

LIVE TV

Trending news