खिलौनों में छिपाकर UK से भेजे गए लाखों रुपये के Drugs, चेन्नई में जब्‍त
Advertisement

खिलौनों में छिपाकर UK से भेजे गए लाखों रुपये के Drugs, चेन्नई में जब्‍त

 चेन्‍नई में कस्‍टम्‍स के अधिकारियों ने एमडीएमए की गोलियां और 9500 यूएस डॉलर (7 लाख रुपए ) का क्रिस्टल पाउडर जब्‍त किया है. ये प्रतिबंधित चीजें नीदरलैंड और यूनाइटेड किंगडम से चेन्‍नई (Chennai) के फॉरेन पोस्‍ट ऑफिस में आईं थीं. ये ड्रग्स तीन अलग-अलग पार्सल में आए थे.

खिलौनों के अंदर से बरामद की गईं एमडीएमए गोलियां और क्रिस्‍टल पाउडर

चेन्‍नई: चेन्‍नई में कस्‍टम्‍स के अधिकारियों ने एमडीएमए की गोलियां और 9500 यूएस डॉलर (7 लाख रुपए) का क्रिस्टल पाउडर जब्‍त किया है. ये प्रतिबंधित चीजें नीदरलैंड और यूनाइटेड किंगडम से चेन्‍नई (Chennai) के फॉरेन पोस्‍ट ऑफिस में आईं थीं.

  1. चेन्‍नई के फॉरेन पोस्‍ट ऑफिस में आए थे पार्सल 
  2. तीन पार्सल में खिलौने के अंदर छिपाए थे ड्रग्स 
  3. MDMA की 215 गोलियां और 7 ग्राम क्रिस्‍टल जब्‍त 

ये ड्रग्स तीन अलग-अलग पार्सल में आए थे. संदेह होने पर अधिकारियों ने इनकी जांच की और फिर उनमें से प्रतिबंधित नशीले पदार्थ निकले. 

पहला पार्सल ब्रिटेन के नीदरलैंड से था, जिसे एक ऊटी के व्यक्ति को भेजा गया था. जांच के दौरान पार्सल में किड्स ज्वेलरी टॉय बॉक्स और कलर पेंसिल के साथ-साथ एक पाउच भी मिला, जिसमें ग्रे कलर की 15 MDMA की गोलियां थीं. साथ ही इसमें 7 ग्राम एमडीएमए क्रिस्टल पाउडर भी था. 

ये भी पढ़ें: SSR Death Case : रिया के भाई का ड्रग्स कनेक्शन बेनकाब, जानिए किसको कितनी हो सकती है सजा?

दूसरा पार्सल नीदरलैंड से आया था. इसमें 50 हरी ग्रेनेड और 50 बैंगनी रंग की एमडीएमए गोलियां थीं. यह पार्सल नम्मकल के एक व्‍यक्ति के नाम पर था. 

तीसरा पार्सल भी नीदरलैंड से आया था. इससे 100 एमडीएमए की गोलियां बरामद की गईं. यह पार्सल चेन्नई निवासी के नाम आया था. 

ये भी पढ़ें- World War II में जापान के आत्मसमर्पण से जुड़ी वो 5 खास बातें जो आप जानना चाहेंगे

कस्‍टम्‍स के कमिश्‍नर राजन चौधरी ने ज़ी न्‍यूज़ की सहयोगी वेबसाइट WION को बताया, 'यह पहली बार है जब हम खिलौनों के बॉक्स में छुपाई गई गोलियों और क्रिस्टल को जब्त कर रहे हैं. हालांकि अन्य पार्सल ऐसे नहीं थे और उनमें दवाओं को पैकेट में रखा गया था.' 

कुल 215 एमडीएमए गोलियां और 7 ग्राम एमडीएमए क्रिस्टल की कीमत 7 लाख रुपये है. इस प्रतिबंधित सामान को नारकोटिक्‍स ड्रग्‍स साइकोट्रोपिक सब्‍सटेंस एक्‍ट, 1985 के तहत जब्त किया गया है. मामले में आगे की जांच जारी है.

Trending news