Ghaziabad Crime: लुटेरों से भिड़ने वाली बहादुर छात्रा हार गई जिंदगी की जंग, घटना के 48 घंटे बाद तोड़ा दम
Advertisement
trendingNow11935866

Ghaziabad Crime: लुटेरों से भिड़ने वाली बहादुर छात्रा हार गई जिंदगी की जंग, घटना के 48 घंटे बाद तोड़ा दम

Ghaziabad Crime News: अपना मोबाइल फोन बचाने के लिए बदमाशों से भिड़ने वाली गाजियाबाद की बहादुर छात्रा कीर्ति सिंह ने घटना के 2 दिन बाद दम तोड़ दिया. इस घटना ने हर किसी को झकझोर दिया है. 

Ghaziabad Crime: लुटेरों से भिड़ने वाली बहादुर छात्रा हार गई जिंदगी की जंग, घटना के 48 घंटे बाद तोड़ा दम

Student Kirti Singh Robbery Case: दिल्ली से सटे गाजियाबाद में लुटेरों से भिड़ने वाली बहादुर छात्रा कीर्ति सिंह जिंदगी की जंग हार गई. गाजियाबाद के यशोदा हॉस्पिटल में इलाज के दौरान 48 घंटे बाद उसने दम तोड़ दिया. आटो से घर लौट रही बीटेक की छात्रा कीर्ति सिंह बदमाशों के मोबाइल छीनने  के दौरान चलते आटो से सड़क पर गिरकर घायल हो गई थी. रविवार देर शाम इलाज के दौरान छात्रा की दुखद मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी बोबिल उर्फ बलवीर को मुठभेड़ में पैर में गोली मारने के बाद  गिरफ्तार कर लिया है. वहीं दूसरा आरोपी जितेंद्र उर्फ जीतू फरार है. इस घटना के बाद मसूरी थाना प्रभारी रविंद्र चंद्र पंत को सस्पेंड करने के साथ ही अब तक थाने में तैनात तीन इंस्पेक्टर हटाए जा चुके हैं. 

हापुड़ की रहने वाली थी कीर्ति सिंह

बताते चलें कि कीर्ति सिंह हापुड़ शहर के पन्नापुरी की रहने वाली थी. उसके पिता रविंद्र सिंह रेलवे में लोको पायलट हैं. कीर्ति सिंह गाजियाबाद के ABES इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक प्रथम वर्ष की छात्रा थी. वह 27 अक्टूबर की शाम को अपनी सहेली दीक्षा के साथ कॉलेज से ऑटो लेकर हापुड़ आ रही थी. उसी दौरान डासना फ्लाईओवर के पास पहुंचने पर बाइक सवार दो बदमाशों ने ऑटो में बैठी कीर्ति का मोबाइल फोन लूटने की कोशिश की. 

चलते ऑटो से बदमाशों ने छीना मोबाइल

पुलिस के मुताबिक कीर्ति ने मोबाइल फोन नहीं छोड़ा तो बदमाशों ने झटका देकर उसे ऑटो से नीचे गिरा दिया. इस घटना में कीर्ति सिर के बल सड़क पर गिरकर बुरी तरह घायल हो गई. वारदात के बाद बदमाश मोबाइल फोन लूट कर मौके से फरार हो गए. डॉक्टरों के मुताबिक, छात्रा के सिर की हड्डी टूट जाने से खून का क्लॉट बन गया था, जिससे वह कोमा जैसी स्थिति में पहुंच गई थी. यशोदा अस्पताल में भर्ती कीर्ति का पहला ऑपरेशन सफल रहा. इसके बावजूद उसे होश नहीं आ सका और घटना के 2 दिन बाद उसने दम तोड़ दिया.

एक आरोपी एनकाउंटर के बाद अरेस्ट

DCP ग्रामीण विवेक चंद्र यादव के अनुसार हाईवे पर लगे CCTV कैमरे में बदमाशों की बाइक का नंबर रिकॉर्ड हो गया था. इसके आधार पर पुलिस आरोपियों तक जा पहुंची. एनकाउंटर के बाद एक आरोपी बोबिल उर्फ बलवीर को अरेस्ट कर लिया गया. उसके कब्जे से लूटा गया मोबाइल फोन भी बरामद हो गया. वहीं दूसरा आरोपी जितेंद्र उर्फ जीतू फिलहाल फरार है. उस पर लूट के 9 मुकदमे दर्ज हैं. इस मामले में एसएचओ मसूरी रविंद्र चंद पंत को सस्पेंड और इंस्पेक्टर तनवीर आलम व पुनीत कुमार को लाइन हाजिर किया गया है.

Trending news