छेनू गैंग से 36 का आंकड़ा, कौन है हाशिम बाबा, दिल्ली के नादिर शाह मर्डर केस का मुख्य आरोपी
Advertisement
trendingNow12428941

छेनू गैंग से 36 का आंकड़ा, कौन है हाशिम बाबा, दिल्ली के नादिर शाह मर्डर केस का मुख्य आरोपी

दिल्ली (Delhi) के ग्रेटर कैलाश में गुरुवार को हुए नादिर शाह हत्याकांड (Nadir Shah Murder Case) का केस पुलिस ने सॉल्व कर दिया है. पुलिस के मुताबिक, नादिर शाह पर शूटर ने 11 गोलियां चलाई थींं, जिसमें से 8 गोली उसके शरीर में लगीं.

छेनू गैंग से 36 का आंकड़ा, कौन है हाशिम बाबा, दिल्ली के नादिर शाह मर्डर केस का मुख्य आरोपी

Nadir Shah murder case: दिल्ली (Delhi) के ग्रेटर कैलाश में गुरुवार को हुए नादिर शाह हत्याकांड (Nadir Shah Murder Case) का केस पुलिस ने सॉल्व कर दिया है. पुलिस के मुताबिक, नादिर शाह पर शूटर ने 11 गोलियां चलाई थींं, जिसमें से 8 गोली उसके शरीर में लगीं. हत्या को अंजाम देने से पहले शूटर ने करीब 1 घंटे तक रेकी की थी. नादिर शाह मर्डर केस में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने 6 लोगों को हिरासत में लिया था. इस वारदात में गैंगस्टर हाशिम बाबा का हाथ बताया जा रहा है. बाबा राजधानी में मोस्ट वांटेड है. ऐसे में आइए बताते हैं आपको हाशिम बाबा की क्राइम कुंडली. 

GK में गुरुवार को जिम से बाहर निकलते वक्त नादिर शाह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. सोशल मीडिया पर गैंगस्टर रोहित गोदारा की एक कथित पोस्ट के जरिए हमले की जिम्मेदारी ली गयी थी.

कौन है नादिर शाह?

नादिर शाह का दुबई में उसका होटल है. वो कई माह से UAE में रह रहा था. उस पर डकैती समेत कई केस थे. वो कोर्ट की तारीख पर पेशी के लिए दिल्ली आता-जाता रहता था. वो अमर कॉलोनी में रहता था. हत्या के मामले में पुलिस को लोकल गैंग पर संदेह था.

कौन है हाशिम बाबा?

हाशिम बाबा, नॉर्थ ईस्ट और ईस्ट दिल्ली का बदमाश है. बाबा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का खास है. लॉरेंस बिश्नोई ने हाशिम बाबा को सिद्दू मुसेवाला के मर्डर का टास्क दिया था. जिसके बाद हाशिम ने अपने गुर्गों से उसकी रेकी करवाई थी. जिगाना और ग्लोक पिस्टल लेकर उसका एक गुर्गा मानसा तक पहुंच गया था. लेकिन उस दौरान वो सिद्धू मूसेवाला का मर्डर नही कर पाया था. हाशिम बाबा पर हत्या जबरन वसूली हत्या के प्रयास, आर्म्स एक्ट के कई मुकदमे दर्ज हैं. हाशिम बाबा का करोडों का सट्टे का कारोबार है. कुछ साल पहले GTB अस्पताल में एक मरीज का मर्डर कर हाशमी बाबा ने पुलिस को चुनौती दी थी.

छेनू से छत्तीस का आंकड़ा

छेनू गैंग, हाशिम बाबा का सबसे दुश्मन गैंग होता था. जिसके बाद लारेंस विश्नोई से हाथ मिला लिया था. आगे लारेंस विश्नोई और हाशिम बाबा की गहरी दोस्ती हो गई थी. फिर लॉरेस ने हाशिम बाबा गैंग से कई वारदातें करवाई थी. कई साल से हाशिम बाबा जेल में बन्द है. हाशिम बाबा का करीबी,राशिद केबलवाला फरार वांटेड है जो बैंकाक में मौजूद है और रोहित गोदारा जो USA में मोजूद है. हाशिम बाबा पर मकोका भी लगा है.

TAGS

Trending news