ISIS terrorists arrest: फरवरी से ट्रेनिंग और भारत की 38 ट्रिप, IS के चारों आतंकियों की खुल गई क्राइम कुंडली
Advertisement
trendingNow12261393

ISIS terrorists arrest: फरवरी से ट्रेनिंग और भारत की 38 ट्रिप, IS के चारों आतंकियों की खुल गई क्राइम कुंडली

Islamic State terrorists: गुजरात के एयरपोर्ट से चार ISIS आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद गुजरात ATS को एक और कामयाबी मिली है. इस बार पोरबंदर से एक जासूस गिरफ्तार किया गया है जो नेवी, कोस्ट गार्ड की जानकारी पाकिस्तान को लीक करता था. वहीं आतंकियों से पूछताछ में भी बड़ा खुलासा हुआ है.

 

ISIS terrorists arrest: फरवरी से ट्रेनिंग और भारत की 38 ट्रिप, IS के चारों आतंकियों की खुल गई क्राइम कुंडली

Gujarat ATS: आंतकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) के मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद पकड़े गए आतंकियों का मकसद जानने के लिए एटीएस की कोशिशें जारी हैं. गुजरात एटीएस को सोमवार को बड़ी कामयाबी उस वक्त मिली जब एक टीम ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से 4 ISIS के आतंकवादियों को गिरफ्तार किया. सभी आतंकी श्रीलंका के है. गुजरात एटीएस के डीआईजी सुनील जोशी से लेकर जांच कर रही टीम से आ रही जानकारी में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है.

फरवरी से ट्रेनिंग और 38 बार भारत की यात्रा, पढ़ें पूरी क्राइम कुंडली  

ATS चारों आतंकवादियों से सख्त पूछताछ कर रही है. मोबाइल से मिले सिग्नल ऐप और प्रोटॉन मेल की जांच हो रही है. इनके असली मोबाइल नंबर हासिल करने की कोशिश जारी है. अब तक की जांच में आतंकवादियों का क्राइम कुंडली खुलकर सामने आई है. नुसरत मुंबई एयरपोर्ट पर 2 बार गोल्ड तस्करी के मामले में पकड़ा गया था. वो श्रीलंका में भी मारपीट और ड्रग्स के मामले पकड़ा गया था. फारिस भी ड्रग्स के मामले में श्रीलंका में ही दबोचा गया था. नफरान भी श्रीलंका में ड्रग्स और गोल्ड की तस्करी करता था. वहीं रसदीन के खिलाफ भी श्रीलंका में चोरी और ड्रग्स के मामले दर्ज हैं. ये आतंकी करीब 38 से 40 बार भारत आ चुके थे. 

पाकिस्तानी आका के हुक्म के इंतजार में थे ISIS आतंकी

चारों आतंकवादियों ने फोन कहां रखें? इसके अलावा कई और सवालों के जवाब तलाशे जा रहे हैं. आतंकियों का टारगेट कौन था उसकी जांच चल रही है. नाना चिलोडा के पास हथियार कौन रख गया था उसकी जांच चल रही है. बताया जा रहा है कि एटीएस ने कुछ हथियार भी बरामद किए हैं. पुलिस को ये शक है कि बरामद हुए हथियार समंदर के रास्ते भारत लाए गए. अब ये सवाल भी उठ रहा है कि क्या पाकिस्तान एक बार फिर से मुबंई अटैक जैसी साजिश रच रहा है. माना जा रहा है कि चारों आतंकवादी किसी बड़ा कांड करने की फिराक में थे. ये लोग अपने पाकिस्तानी आकाओं का इशारा मिलने का इंतजार कर रहे थे. इससे पहले की ये अपने नापाक मंसूबों में कामयाब होते, इन्हें गुजरात की एटीएस ने दबोच लिया. 

Trending news