Zee Rozgar Samachar

शोविक-बासित-जैद के ड्रग कनेक्शन की पड़ताल, जानिए कैसे हुई थी इस नेक्सस की शुरुआत

ड्रग्स के मामले की तह तक पहुंचने के लिए आज NCB अब्दुल बासित परिहार, जैद विलात्रा, शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है.

शोविक-बासित-जैद के ड्रग कनेक्शन की पड़ताल, जानिए कैसे हुई थी इस नेक्सस की शुरुआत
बाईं तरफ जैद विलात्रा और दाईं तरफ शोविक चक्रवर्ती (फाइल फोटो)

मुंबई: एक्टर सुशांत सिह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की मामले से जुड़े ड्रग के एंगल की जांच कर रही नार्कोटिक्स क्राइम ब्यूरो (NCB) की टीम ने आज रिया चक्रवर्ती के घर पर छापा मारा और रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती को हिरासत में ले लिया. छापे के दौरान NCB ने रिया और शोविक के लैपटॉप व इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को जब्त किया.

NCB ने रिया के घर के अलावा आज सैमुअल मिरांडा के घर पर भी छापा मारकर उसे हिरासत में ले लिया और उसका लैपटॉप भी सीज कर लिया. इस मामले की तह तक पहुंचने के लिए आज NCB पहले से इस मामले में गिरफ्तार हो चुके अब्दुल बासित परिहार और जैद विलात्रा को शोविक चक्रवर्ती व सैमुअल मिरांडा को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है.

फुटबाल क्लब के जरिए ड्रग डीलर्स से हुई शोविक की मुलाकात
शोविक चक्रवर्ती के ड्रग डीलर्स से रिश्ते फुटबाल क्लब के जरिए बनना शुरू हुए थे. इस ड्रग कनेक्शन का सबसे बड़ा चेहरा अब्दुल बासित परिहार है. बासित का शोविक के घर तक आना जाना था. करीब दो साल से लगातार बासित शोविक से जुड़ा हुआ था और शोविक के घर में उसकी अच्छी घुसपैठ थी. अब तक दर्जनों बार बासित शोविक के घर जा चुका है.

बता दें कि अब्दुल बासित परिहार की मुलाकात शोविक से बांद्रा के एक फुटबॉल क्लब में हुई थी, जहां शोविक खेलने जाता था. इसी फुटबाल क्लब में कैजान इब्राहिम भी खेलने के लिए आता था. बासित ने फुटबाल क्लब में प्रैक्टिस के दौरान ही शोविक से दोस्ती शुरू की थी. ड्रग डीलिंग की बातचीत यहीं से शुरू हुई थी.

ये भी पढ़े- NCB ने सैमुअल मिरांडा और शोविक चक्रवर्ती को हिरासत में लिया, दोनों के लैपटॉप सीज

ड्रग्स सप्लाई से शोविक और बासित रिश्ते हुए मजबूत
इसके बाद बासित ने शोविक को ड्रग्स सप्लाई करना शुरू कर दिया और फिर रिश्ते इतने मजबूत हो गए कि घर आना-जाना शुरू हो गया. बासित ने खुद पूछताछ में कबूल किया है कि उसके शोविक से बहुत गहरे रिश्ते हैं. इसके अलावा कैजान इब्राहिम ब्रांदा के इम्रेप्शन बार रेस्टोरेंट से जुड़ा है, जहां उसके साथ पांच अन्य साथी पार्टनर है.

ड्रग माफिया सोहेल को तलाश रही NCB
मुंबई के एक बड़े अपराधी और ड्रग माफिया सोहेल से ड्रग्स लेकर जैद विलात्रा, अब्दुल बासित परिहार और अब्बास आगे सप्लाई करते थे. सोहल ही विदेश से ड्रग्स की खेप इंडिया मंगवाता है, इस ड्रग्स की सप्लाई खासकर मुंबई में होती है. NCB अब सोहेल की तलाश कर रही है.

बॉलीवुड में सेंध लगाते हैं ड्रग डीलर्स
बता दें कि अब्बास, जैद, बासित और कैजान इबाहिम ये तमाम किरदार शोविक के जरिए बॉलीवुड में सेंध लगा रहे थे. चकाचौंध की जिंदगी, हाई प्रोफाइल लोगों से मिलना-जुलना और रिश्ते बनाना ही इनका काम था. जिसको लेकर इन्होंने कुछ हाई प्रोफाइल पार्टियां भी अटेंड की थीं.

सेलेब्रिटीज के बच्चे होते हैं सॉफ्ट टारगेट
ड्रग डीलर्स कालेजों और स्कूलों में सेलेब्रिटीज के बच्चों से दोस्ती बढ़ाना शुरू करते थे. इसमें फुटबॉल क्लब जैसी जगह भी शामिल है ताकि बॉलीवुड में सेंध लगाकर ड्रग्स के कारोबार से मोटा पैसा कमाया जाए.

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.