Odisha: आर्मी कॉलेज में नौकरी दिलाने का दिया था झांसा, फिर पता चली ये हैरान कर देने वाली सच्चाई
Advertisement

Odisha: आर्मी कॉलेज में नौकरी दिलाने का दिया था झांसा, फिर पता चली ये हैरान कर देने वाली सच्चाई

Crime News: सेना से बर्खास्त 34 वर्षीय व्यक्ति को एक महिला से करीब 1.25 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में ओडिशा के गंजाम जिले से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को बताया कि आरोपी ने महिला को नौकरी का झांसा देकर उससे ठगी की.

Odisha: आर्मी कॉलेज में नौकरी दिलाने का दिया था झांसा, फिर पता चली ये हैरान कर देने वाली सच्चाई

Job fraud in Odisha: सेना से बर्खास्त 34 वर्षीय व्यक्ति को एक महिला से करीब 1.25 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में ओडिशा के गंजाम जिले से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को बताया कि आरोपी ने महिला को नौकरी का झांसा देकर उससे ठगी की. उन्होंने बताया कि धाराकोट ब्लॉक के नंदीघर निवासी संतोष कुमार सेठी को पिछले साल धोखाधड़ी के दो मामलों में गिरफ्तार किए जाने के बाद सेना से बर्खास्त कर दिया गया था.

क्लर्क की नौकरी दिलाने का झांसा

उन्होंने बताया कि जमानत पर बाहर आने के बाद, उसने महिला से अपने सेना में होने का झूठ बोलकर उससे दोस्ती की और उसे सेना के एक कॉलेज में लिपिक की नौकरी दिलाने का झांसा देकर उससे 1.25 लाख रुपये ले लिए. जिला पुलिस अधीक्षक (बरहामपुर) सरवना विवेक एम ने बताया कि आरोपी युवक ने न तो महिला को नौकरी दिलायी और न ही पैसे लौटाए, जिसके बाद महिला ने गोपालपुर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

उन्होंने बताया कि शिकायत के बाद जांच शुरू की गई और सेठी को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि ऐसा संदेह है कि उसने कई और लोगों को नौकरी का झांसा देकर उनसे धोखाधड़ी की है.

देशभर में अक्सर सामने आते हैं ऐसी धोखाधड़ी के मामले

आज के युवाओं के लिए एक से बढ़कर एक बढ़िया और पारदर्शी करियर ऑप्शन मौजूद हैं. इसके बावजूद कई युवा धोखेबाजों के बहकावे में आकर अपने परिजनों की गाढ़ी कमाई लुटा बैठते हैं. जॉब के लिए मिले ऑफर के बारे में वक्त रहते सही जानकारी नहीं जुटाने के कारण आप भी फर्जीवाड़े (Job Fraud) का शिकार भी हो सकते हैं, क्योंकि पिछले कुछ सालों में जॉब फ्रॉड (Job Fraud) के मामलों में बहुत इजाफा हुआ है. 

(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी PTI भाषा)

Trending news