Mumbai BMW Accident: अब मुंबई में पुणे जैसा केस: नेता का बेटा, तेज रफ्तार BMW... महिला को 100 मीटर तक घसीटा; मौत
Advertisement
trendingNow12325724

Mumbai BMW Accident: अब मुंबई में पुणे जैसा केस: नेता का बेटा, तेज रफ्तार BMW... महिला को 100 मीटर तक घसीटा; मौत

Mumbai Worli Accident case: पुणे के बाद अब मुंबई में भी अब भयानक एक्सिडेंट का केस सामने आया है. इस बार पोर्श गाड़ी के बजाय बीएमडब्ल्यू से एक अमीरजादे ने स्कूटर पर जा रहे कपल को कुचल दिया और फिर वहां से फरार हो गया.

Mumbai BMW Accident: अब मुंबई में पुणे जैसा केस: नेता का बेटा, तेज रफ्तार BMW... महिला को 100 मीटर तक घसीटा; मौत

Mumbai Worli Hit and Run Case: पुणे में पोर्श एक्सिडेंट केस तो आपको याद ही होगा. जिसमें एक बिल्डर के नाबालिग बेटे ने अपनी महंगी लग्जरी कार से बाइक पर जा रहे दो इंजीनियर को कुचलकर मार दिया था और उसके बाद बिल्डर फैमिली ने पैसों के बल पर पूरे सिस्टम को खरीद डाला था. अब ऐसा ही मामला मुंबई में भी सामने आया है. बस फर्क इतना है कि इस बार टक्कर मारने वाला बालिग है और उसका पिता सत्तारूढ़ शिवसेना का बड़ा नेता है. महाराष्ट्र में इस घटना ने तूल पकड़ लिया है. 

तेज रफ्तार BMW ने स्कूटर को मारी टक्कर

पुलिस के मुताबिक आज यानी रविवार सुबह मुंबई के वर्ली इलाके में तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार ने एक स्कूटर को टक्कर मार दी. इस घटना में स्कूटर पर जा रही महिला की मौत हो गई, जबकि उसका पति घायल हो गया. कार को सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के वरिष्ठ नेता राजेश शाह का बेटा मिहिर शाह (24) चला रहा था. अंदेशा जताया जा रहा है कि घटना के वक्त वह शराब के नशे में धुत्त था. वारदात के बाद से वह फरार है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने उसकी गाड़ी का पता लगा लिया है. अब उसकी ब्लड टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार है. 

शिवसेना नेता का बेटा चला रहा था गाड़ी

जानकारी के मुताबिक मिहिर शाह के पिता राजेश शाह महाराष्ट्र के पालघर में शिंदे की शिवसेना में उपाध्यक्ष हैं. जिस बीएमडब्ल्यू गाड़ी से एक्सिडेंट हुआ है, वह मिहिर शाह के नाम बताई जा रही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक मिहिर शाह ने शनिवार देर रात जुहू के एक बार में बैठकर खूब शराब पी थी. इसके बाद वह रविवार तड़के बार से निकला और अपने ड्राइवर राजेंद्र सिंह बीजावत से लॉन्ग ड्राइव पर चलने के लिए कहा. इसके बाद ड्राइवर कार को वर्ली ले गया. वहां पहुंचने के बाद मिहिर शाह ने खुद कार चलाने की जिद की, जिसके बाद ड्राइवर ने सीट बदलकर स्टेयरिंग उसे दे दिया. 

एक्सिडेंट में महिला की कुचलकर हुई मौत

ड्राइविंग सीट पर आने के बाद मिहिर शाह ने बीएमडब्ल्यू तेज स्पीड में दौड़ा दी, जिसने वर्ली में ही एक स्कूटर को जोरदार टक्कर मार दी. उस स्कूटर पर र्ली के कोलीवाड़ा वासी कावेरी नकवा और उनके पति प्रदीप नकवा जा रहे थे. दोनों मिलकर मछली बेचने का काम करते हैं. ससून डॉक से मछलियां खरीदकर वे वापस लौट रहे थे, तभी बीएमडब्ल्यू ने उनके स्कूटर को जोरदार टक्कर मार दी. इस टक्कर से दोनों हवा में उछलकर गाड़ी के बोनट पर गिर गए. इसके बाद प्रदीप तो साइड में गिरे जबकि कावेरी नकवा टकराकर गाड़ी के आगे आ गई. कार की स्पीड तेज होने की वजह से मिहिर शाह उन्हें कुचलकर भाग गया.

घटना के बाद गाड़ी लेकर हो गया फरार

घटना के बाद इकट्ठा हुए लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. साथ ही घायल दंपत्ति को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां कावेरी की मौत हो गई, जबकि पति गंभीर रूप से घायल हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक घटना के तुरंत बाद मिहिर शाह ने अपने पिता को फोन करके पूरी जानकारी दी. साथ ही कार की विंडशील्ड पर लगे शिव सेना के स्टिकर को खरोंच दिया. यही नहीं, एक्सिडेंट के बाद कार की एक नंबर प्लेट भी हटा दी गई. हालांकि पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिए गाड़ी का पता लगा लिया. 

सीएम शिंदे ने घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

मुंबई पुलिस ने इस मामले में आरोपी मिहिर शाह पर नई भारतीय न्याय संहिता के तहत गैर- इरादतन हत्या, सबूत नष्ट करने और लापरवाही से गाड़ी चलाने समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है. उसके पिता राजेश शाह और ड्राइवर राजेंद्र सिंह बीजावत फिलहाल पुलिस की हिरासत में है, जिनसे पूछताछ चल रही है. जबकि मिहिर शाह की तलाश में 4 टीमें गठित की गई हैं. 

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने घटना पर अफसोस जाते हुए उसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. साथ ही कहा कि कानून इस मामले में अपना काम करेगा. उन्होंने कहा कि कानून के सामने हर कोई बराबर है. इस मामले की निष्पक्ष जांच होगी और जो भी दोषी होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा. 

Trending news