Munger: मातम में बदली खुशी, दुल्हन ने शादी के बाद लगाई फांसी, मां बोली...
Advertisement

Munger: मातम में बदली खुशी, दुल्हन ने शादी के बाद लगाई फांसी, मां बोली...

Munger Samachar: नवविवाहिता की मौत को लेकर मायके वालों ने उसके ससुरालवालों पर दहेज के कारण हत्या का आरोप लगाया है. साथ हीं, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. 

दुल्हन ने शादी के बाद लगाई फांसी.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Munger: नयारामनगर थाना क्षेत्र के कालारामपुर में पति से झगड़े के बाद एक नवविवाहिता ने कमरे के पंखे में साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इसकी जानकारी मिलने के बाद परिजनों द्वारा शव को पंखे से उतारकर दरियारपुर में रहने वाले मायके वालों को इसकी सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंचे मायके वालों द्वारा सूचना थाने को दी गई. सूचना पर पहुंची पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया. 

ये भी पढ़ेंः Munger: पत्नी ने सरेआम कर दी पति की पिटाई, दहेज को लेकर हुआ था विवाद

वहीं, नवविवाहिता की मौत को लेकर मायके वालों ने उसके ससुरालवालों पर दहेज के कारण हत्या का आरोप लगाया है. साथ हीं, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. 

जानकारी के अनुसार, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दरियारपुर निवासी अजय पासवान की पुत्री (19 ) वर्षा कुमारी का विवाह 15 सितंबर 2020 को कालारामपुर निवासी रामप्रवेश पासवान के पुत्र क्रांति कुमार के साथ हुई थी. इसके बाद बीते रविवार की देर रात 8 बजे वर्षा ने अपने कमरे के पंखे में साड़ी से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.  

वहीं, थोड़ी देर बाद जब उसके पति ने खिड़की से देखा तो पाया कि वर्षा का शव पंखे से लटका हुआ था. इसके बाद दरवाजे को तोड़कर उसके शव को पंखे से उतारा गया. साथ हीं, शव उतारने के बाद इसकी सूचना मृतका के मायके वालों को दी गई. जिनके द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई. 

ये भी पढ़ेंः लखीसराय में पति की गैर मौजूदगी में प्रेमी पहुंचा प्रेमिका के घर, ग्रामीणों ने पकड़ कर कराई शादी

इस मामले को लेकर मृतका की मां मीना देवी ने बताया कि 'वर्षा की शादी के समय भी उनके द्वारा 1.80 हजार दहेज के रूप में दिया गया था. जबकि शादी के कुछ दिन बाद ही उसके पति क्रांति कुमार और उसकी मां कुंदन देवी द्वारा लगातार घर बनाने के लिए दो लाख रूपये की मांग की जाने लगी. मना करने पर वर्षा के साथ मारपीट भी किया जाने लगी. इधर, बीते रविवार की रात 8 बजे तक उसकी बात वर्षा से हुई. लेकिन इसके 10 मिनट बाद ही उसके पति क्रांति कुमार ने फोन कर बताया कि वर्षा ने फांसी लगा ली है. मीना देवी ने वर्षा के ससुराल वालों पर दहेज के लिए वर्षा की हत्या करने का आरोप लगाया.'

(इनपुट-प्रशांत कुमार सिंह)

Trending news