Drugs Case: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के गुर्गे आरिफ भुजवाला को NCB ने रायगढ़ से किया गिरफ्तार
Advertisement

Drugs Case: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के गुर्गे आरिफ भुजवाला को NCB ने रायगढ़ से किया गिरफ्तार

डोंगरी में ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़ करने के बाद NCB ने सोमवार को दाऊद इब्राहिम के दूसरे गुर्गे आरिफ भुजवाला को भी रायगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले NCB ने चिंकू पठान को गिरफ्तार किया था. ये दोनों मिलकर ड्रग्स का कारोबार करते थे.

प्रतीकात्मक तस्वीर।

मुंबई: मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के भाई अनीस इब्राहिम के करीबी मानें जाने वाले आरिफ भुजवाला (Arif Bhujwala) को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रायगढ़ इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. बीते गुरुवार को NCB ने डोंगरी में चल रही आरिफ की ड्रग्स फैक्ट्री का खुलासा करते हुए छापमारी की थी. तभी से आरिफ फरार चल रहा था.

ऐसा कहा जा रहा है कि ये फैक्ट्री दाऊद इब्राहिम की है जिसे डोंगरी में रहकर चिंकू पठान (Chinku Pathan) और आरिफ भुजवाला संभालते थे. छापेमारी के दौरान NCB को करोड़ों रुपये की ड्रग्स (Drugs), बड़ी मात्रा में कैश और हथियार भी बरामद हुए थे. वहीं आरिफ भुजवाला को ड्रग्स कारोबार का पाब्लो एस्कोबार भी कहा जाता है. इसने इसी कारोबार से 100 करोड़ की संपत्ति बनाई है. आरिफ भुजवाला के दुबई में भी काफी अच्छे संबंध हैं. 

बुधवार को शुरू हुई थी NCB की छापेमारी

इस सब की शुरुआत बुधवार को उस वक्त हुई जब NCB को परवेज खान उर्फ चिंकू पठान और उसके साथी जाकिर हुसैन फजल हुक शेख के ड्रग्स का धंधा करने की सूचना मिली. इसके बाद एनसीबी ने मौके पर पहुंचकर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8c, 22, 25, 29 के तहत मामला दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद NCB ने नवी मुंबई के घणसोली में चिंकू के घर की तलाशी ली. इस दौरान 2.9 ग्राम हेरोइन, 52.2 ग्राम MD ड्रग्स के अलावा 9MM की पिस्तौल भी बरामद हुई. छापेमारी के दौरान भिवंडी में पेशे से रैपर राहुल कुमार वर्मा से भी पूछताछ की. विभाग को शक है कि वो चिंकू पठान के लिए एमडी ड्रग्स की सप्लाई का काम करता था. 

ये भी पढ़ें:- Bigg Boss एक्स कंटेस्टेंट का घर में मिला शव, फांसी के फंदे से लटक कर दी जान

ड्रग्स, हथियार के साथ 2 करोड़ कैश बरामद

इसके बाद NCB ने चिंकू के एक गुर्गे आरिफ भुजवाला के घर छापेमारी की. ये छापेमारी बुधवार को शुरू हुई थी जो गुरुवार तक जारी रही. इस दौरान भुजवाला के घर से NCB को ऑटोमेटिक ब्लैंक रिवाल्वर और भारी मात्रा में ड्रग्स के साथ ही 2 करोड़ 18 लाख 25 हजार 600 रुपये कैश बरामद हुए. बताया जा रहा है कि ये कैश ड्रग्स बेचने से मिला था. लेकिन सबसे बड़ा खुलासा ये हुआ कि नूर मंजिल में ड्रग्स की बाकायदा फैक्ट्री चलाई जा रही थी. ये फैक्ट्री चिंकू का गुर्गा आरिफ चलाता था.

ये भी पढ़ें:- किसानों की Tractor Rally का ट्रैफिक पर होगा असर, Delhi-NCR में इन रास्तों पर जाने से बचें

अंडरवर्ल्ड ड्रग्स कारोबार के अहम किरदार

दाउद के गढ़ डोंगरी में चलाई जा रही इस फैक्ट्री से 5.69 किलो मेफेड्रोन यानी एमडी ड्रग्स मिली. इसके अलावा एक किलो Methamphetamine और 6.126 Kg  एफेड्रिन ड्रग्स बरामद की गई. इसके अलावा ड्रग्स बनाने की मशीनें और इस्तेमाल होने वाला सामान भी बरामद किया गया है. सूत्रों का कहना है कि चिंकू पठान और आरिफ भुजवाला मुंबई और आसपास के इलाकों में ड्रग्स के कारोबार के नेटवर्क का अहम हिस्सा हैं. पुलिस को शक है कि ये दोनों अंडरवर्ल्ड के ड्रग्स कारोबार के अहम किरदार हैं.

LIVE TV

Trending news