Shahana Death Case: डॉक्टर शहाना की मौत का जिम्मेदार सिर्फ रुवैस नहीं, पुलिस ने अब किया बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow12002425

Shahana Death Case: डॉक्टर शहाना की मौत का जिम्मेदार सिर्फ रुवैस नहीं, पुलिस ने अब किया बड़ा खुलासा

Shahana Ruwais News: डॉक्टर शहाना का गुनहगार सिर्फ रुवैस ही नहीं है. रवैस के पिता ने भी कथित रूप से उसका साथ दिया. पुलिस की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है.

Shahana Death Case: डॉक्टर शहाना की मौत का जिम्मेदार सिर्फ रुवैस नहीं, पुलिस ने अब किया बड़ा खुलासा

Shahana Dowry Case: केरल के डॉक्टर शहाना (Shahana) डेथ केस में बड़ा अपडेट है. पुलिस ने अब शहाना के मंगेतर रुवैस के पिता को इस केस में आरोपी बनाया है. रुवैस के पिता पर आरोप है कि उन्होंने भी शहाना के घर वालों से भारी-भरकम दहेज की मांग की थी. जान लें कि हाल ही में डॉक्टर शहाना की खुदकुशी का मामला सामने आया था, जब पुलिस ने उसके मंगेतर डॉक्टर रुवैस को गिरफ्तार किया था. आरोप है कि दहेज के चक्कर में शादी टूट जाने के डर से डॉक्टर शहाना ने अपनी जान दे दी थी. मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ था. जिसमें ये भी लिखा था कि सबको बस पैसा ही चाहिए. आइए जानते हैं कि ये पूरा मामला क्या है?

पिता के खिलाफ दहेज एक्ट में मुकदमा दर्ज

बता दें कि शहाना के केस में पुलिस केस दर्ज कर चुकी है. शुरुआत में सिर्फ रुवैस पर मुकदमा दर्ज हुआ और कोर्ट में पेशी के बाद उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. लेकिन, जांच में अब रुवैस के पिता की भूमिका भी सामने आई है. पुलिस ने रुवैस के पिता को भी आरोपी बनाया है. पुलिस ने रुवैस के पिता के खिलाफ दहेज एक्ट और आईपीसी की संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया है. सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि रुवैस के पिता को भी आरोपी बनाया गया है. मुख्य आरोपी रुवैस ही है.

दहेज में मांगी थी BMW कार

बता दें कि शहाना की मां और भाई पहले ही रुवैस के पिता के खिलाफ बयान दे चुके हैं. उन्होंने रुवैस के पिता पर लंबा-चौड़ा दहेज मांगने के आरोप लगाए थे. खबरें ये भी हैं कि रुवैस ने शहाना के घरवालों से BMW कार की मांग की थी. जिसकी कीमत की शुरुआत भारत में करीब 45 लाख से शुरू होती है. इसके कई मॉडल ऐसे हैं जिनका दाम करोड़ों में हैं.

डॉक्टर शहाना ने क्यों दे दी जान?

पुलिस के मुताबिक, शहाना भारी-भरकम दहेज की मांग की वजह से उदास रहने लगी थी और उस पर दुखों का पहाड़ तब टूट पड़ा जब उसे लगा कि दहेज ना दे पाने की सूरत में शादी टूट जाएगी. सूत्रों के मुताबिक, जब पुलिस शुक्रवार को रुवैस के घर गई तो उसके पिता घर पर नहीं थे. जान लें कि शहाना अपने अपार्टमेंट बेहोश पाई गई थीं. बाद में जब उन्हें हॉस्पिटल इलाज के लिए ले जाया गया तो उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था.

पुलिस की जांच में सामने आया है कि रुवैस और उसके पिता ने दहेज में शहाना के घर वालों से डेढ़ किलोग्राम सोना, कई एकड़ जमीन मांगी थी. इसकी वजह से शहाना डिप्रेशन में रहने लगी थी. इतना ज्यादा दहेज उसकी फैमिली नहीं दे सकती थी. बताया जा रहा है कि यही बाद में शहाना की जान जाने की वजह बना.

Trending news