Hate Crime: कनाडा में सिख छात्र के साथ बस में मारपीट, 'लात-घूंसे मारे, पेपर स्‍प्रे छिड़का'
Advertisement
trendingNow11871953

Hate Crime: कनाडा में सिख छात्र के साथ बस में मारपीट, 'लात-घूंसे मारे, पेपर स्‍प्रे छिड़का'

Canada: अधिकारियों ने पाया कि एक 17 वर्षीय सिख छात्र पर घर जाते समय सार्वजनिक परिवहन बस से बाहर निकलने के बाद एक अन्य किशोर लड़कों ने बीयर या पेपर स्प्रे छिड़क दी थी.

Hate Crime: कनाडा में सिख छात्र के साथ बस में मारपीट, 'लात-घूंसे मारे, पेपर स्‍प्रे छिड़का'

Sikh Student Attacked: कनाडा में हेट क्राइम का एक मामला सामने आया है जिसमें एक सिख छात्र के साथ मारपीट हुई है. रिपोर्ट्स में बताया गया कि कनाडाई पुलिस उस घटना की जांच कर रही है जिसमें ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में एक सार्वजनिक परिवहन बस में एक झगड़े के बाद एक 17 वर्षीय सिख छात्र को 'लात, घूसों से मारा गया और उस पर पेपर स्प्रे छिड़का गया' है. रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) ने बुधवार को कहा, यह घटना केलोना में रटलैंड रोड साउथ और रॉबसन रोड ईस्ट के चौराहे पर सोमवार शाम 4 बजे से कुछ देर पहले हुई है.

बीयर या पेपर स्प्रे छिड़क दी
दरअसल, आरसीएमपी के एक बयान में कहा गया है कि अधिकारियों ने पाया कि एक 17 वर्षीय सिख छात्र पर घर जाते समय सार्वजनिक परिवहन बस से बाहर निकलने के बाद एक अन्य किशोर लड़कों ने बीयर या पेपर स्प्रे छिड़क दी थी. इसमें कहा गया है कि हमले से पहले, एक बस में झगड़ा हुआ था, जिसके परिणामस्वरूप इसमें शामिल लोगों को बाहर निकाल दिया गया था. घटना की जांच की मांग करते हुए, कनाडा के विश्व सिख संगठन (डब्लूएसओसी) ने सिख की पहचान 11वीं कक्षा के छात्र के रूप में की है, जिस पर रटलैंड सेकेंडरी स्कूल से ट्रांजिट बस में यात्रा करते समय हमला किया गया था.

'चौंकाने वाला और अस्वीकार्य'
वहीं ब्रिटिश कोलंबिया (बीसी) की डब्ल्यूएसओ उपाध्यक्ष गुंतास कौर ने कहा कि केलोना में एक सिख हाई स्कूल छात्र पर सोमवार का हमला चौंकाने वाला और अस्वीकार्य है. घटना का विवरण देते हुए, डब्लूएसओसी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि दो व्यक्ति छात्र के पास आए और पहले बस में घुसने से उसे रोक दिया. फिर, जब उसे बस में चढ़ने दिया तो लाइटर से धमकाना शुरू कर दिया और फोटो खींचना शुरू कर दिया. उन्होंने अपने फोन से इसे करीब से रिकॉर्ड किया है.

'इस साल यह दूसरा हमला'
डब्लूएसओसी के बयान में कहा गया है कि जब सिख छात्र पीछे हट गया, तो हमलावरों का फोन उनके हाथ से गिर गया और उन्होंने बस चालक के सामने सिख छात्र को लात और घूसों से पीटना शुरू कर दिया. बस चालक ने हस्तक्षेप नहीं किया और सिख छात्र और उसके हमलावरों को रटलैंड और रॉबसन स्टॉप पर बस से उतरने का आदेश दिया. बस से उतारे जाने के बाद, दोनों ने छात्र पर तब तक हमला करना जारी रखा, जब तक कि राहगीरों ने हस्तक्षेप नहीं किया. हालांकि छात्र का नाम नहीं बताया गया, लेकिन डब्लूएसओसी ने कहा कि केलोना में इस साल किसी सिख छात्र पर यह दूसरा हमला है. इनपुट-एजेंसी

Trending news