प्यार, शादी, हत्या और पोर्न से भरा लैपटॉप... एक खूंखार कातिल के सपोर्ट में क्यों आई दुनिया!
Advertisement

प्यार, शादी, हत्या और पोर्न से भरा लैपटॉप... एक खूंखार कातिल के सपोर्ट में क्यों आई दुनिया!

Domestic Violence: हत्या की एक ऐसी कहानी जो दिल दहला देगी, जिसमें पत्नी ने ही पति को हथौड़े से पीट कर मार डाला लेकिन फिर भी दुनिया कातिल कोई विक्टिम मानकर उसके पाले में खड़ी हो गई. यह कहानी एक श्रीलंकन कपल की है जो पेशे से डॉक्टर हैं.

फाइल फोटो

Australian Doctor Murder Case: श्रीलंका के दंपत्ति डॉक्टर ऑस्ट्रेलिया में जाकर अच्छा खासा नाम कमा रहे थे. इस कपल का नाम चमारी लियानागे (Chamari Liyanage) और दिनेंद्र अथूकोरला (Dinendra Athukorala) था. एक रात पुलिस को पता चलता है कि दिनेंद्र की हथौड़े से कूचकर हत्या कर दी गई है. यह खबर खुद चमारी ने दी. इसके बाद पुलिस की जांच शुरू होती है जिसमें पुलिस का शक चमारी पर ही जाता है. पुलिस चमारी के ऐंगल से जांच को आगे बढ़ाती है. इस हत्या में चमारी का नाम आता है, क्योंकि जिस रात हत्या हुई उस कमरे दिनेंद्र के साथ चमारी सो रही थी. इसके अलावा हथौड़े पर चमारी के ही हाथों के निशान थे.

चमारी ने क्यों किया कत्ल

जब चमारी से पूछा गया तो उसने बताया कत्ल की रात वो थक गई थी और आकर सीधा कमरे में सो गई. अब पुलिस का सिर चकरा गया. आगे पुलिस ने दोनों के रिश्ते के बारे में पता करने की कोशिश की. इस दौरान पता चला कि दिनेंद्र और चमारी का रिश्ता शादी से पहले बड़ा प्यारा था, लेकिन शादी के बाद दिनेंद्र उसे मेंटली और फिजिकली टॉर्चर करने लगा था. इस दौरान दिनेंद्र किचन के सामान फेंक कर चमारी को मारता था. कई बार दोस्तों के साथ सेक्स करने के लिए फोर्स करता था. इतना ही नहीं दिनेंद्र का लैपटॉप बच्चों की पॉर्न वीडियो से भरा पड़ा था. कई बार वो चमारी को ऑनलाइन सेक्स करने पर मजबूर करता था. चमारी द्वारा दिनेंद्र पर लगाए गए सभी आरोप पुलिस की जांच में सही पाए गए थे.

कैसे हुई कातिल को सजा

ऑस्ट्रेलिया की कोर्ट में चले इस केस में जजों ने फैसला सुनाने के लिए मनोवैज्ञानिकों की मदद ली, जिसमें मनोवैज्ञानिकों ने बताया कि चमारी उत्पीड़न झेलते हुए Bettered wife syndrome से भी ग्रसित हो गई थी. डॉक्टर ने बताया कि इस दौरान मर्डर करने के बाद भी चमारी को पता नहीं चला कि उसने ही हत्या को अंजाम दिया है. हालांकि, सभी सबूतों को देखते हुए चमारी को 4 साल की सजा हुई. जबकि किसी आम अपराधी को हत्या के लिए 20-25 साल की सजा होती है. इसके ठीक विपरीत 4-5 महीने के बाद चमारी को परोल मिल गई थी. इस हत्या में हत्यारा खुद दुनिया की नजर में विक्टिम था और पूरी दुनिया चमारी के समर्थन में आ गई थी.

Trending news