Tinder: गर्लफ्रेंड को डेट पर लेकर गया, वो बहाना बनाकर निकली और फिर लड़के के साथ जो हुआ, कभी नहीं भूलेगा
Advertisement
trendingNow12314192

Tinder: गर्लफ्रेंड को डेट पर लेकर गया, वो बहाना बनाकर निकली और फिर लड़के के साथ जो हुआ, कभी नहीं भूलेगा

Tinder Fraud: युवाओं के लिए सोशल मीडिया आजकल दोस्ती का चहेता जरिया बन चुका है. अंजानों को जानना और फिर उनके साथ डेट करना अब आसान हो गया है. लेकिन इन डेटिंग ऐप ने जालसाजों को भी हाथ साफ करने का मौका दे दिया है.

Tinder: गर्लफ्रेंड को डेट पर लेकर गया, वो बहाना बनाकर निकली और फिर लड़के के साथ जो हुआ, कभी नहीं भूलेगा

Tinder Fraud: युवाओं के लिए सोशल मीडिया आजकल दोस्ती का चहेता जरिया बन चुका है. अंजानों को जानना और फिर उनके साथ डेट करना अब आसान हो गया है. लेकिन इन डेटिंग ऐप ने जालसाजों को भी हाथ साफ करने का मौका दे दिया है. हाल ही में दिल्ली में एक शख्स के साथ टिंडर पर डेटिंग ऐप पर बड़ी जालसाजी का मामला सामने आया है. आइये आपको बताते हैं इस चौंका देने वाले मामले के बारे में.

मामला दिल्ली का है जिसमें सिविल सेवा की तैयारी कर रहे एक शख्स की टिंडर पर एक लड़की से दोस्ती हुई. उसने Tinder पर वर्शा नाम की एक महिला का मैच देखा और उससे मिलने का प्लान बनाया. 23 जून को दोनों ने विकास मार्ग स्थित ब्लैक मिरर कैफे में वर्शा का जन्मदिन मनाने का फैसला किया. कैफे पहुंचने पर दोनों ने कुछ स्नैक्स, दो केक और वर्शा ने चार फ्रूट वाइन शॉट लिए. वर्शा शाम को पारिवारिक परेशानी का हवाला देते हुए कैफे से अचानक चली गई.

बाद में उस शख्स को खाने का ₹1,21,917.70 का बिल थमाया गया. खाने का बिल जो कुछ हजार रुपये से ज्यादा नहीं होना चाहिए था.  जब उसने इतने ज्यादा बिल पर सवाल उठाया तो उसे धमकाया गया और रकम चुकाने के लिए दबाव बनाया गया. अपनी पहचान उजागर न करते हुए शख्स ने ऑनलाइन रकम का भुगतान कर दिया. रकम अक्षय पाहवा को ट्रांसफर की गई. जो कैफे मालिकों में से एक है और पूर्वी दिल्ली के शाहदरा का रहने वाला है.

कैफे से निकलने के तुरंत बाद पीड़ित पुलिस स्टेशन गया और शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने तुरंत अक्षय को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि ब्लैक मिरर कैफे का मालिक वह, उसका चचेरा भाई वंश पाहवा और उनका दोस्त अंश ग्रोवर है. कैफे में कई "टेबल मैनेजर" भी काम करते हैं, जिनमें से एक आर्य नाम का शख्स है.

अक्षय ने आगे बताया कि वर्शा की असली पहचान 25 वर्षीय अफसाना परवीन है, जिसे आयशा या नूर के नाम से भी जाना जाता है. टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पुलिस ने अफसाना को एक अन्य कैफे में गिरफ्तार कर लिया, जहां वह मुंबई के एक लड़के के साथ 'डेट' पर थी, जिससे वह Shaadi.com के जरिए मिली थी.

पूछताछ के दौरान, अफसाना ने पुलिस को बताया कि आर्य ने ही उस सिविल सेवा के उम्मीदवार से संपर्क किया था और वर्शा बनकर उससे बातचीत की थी. आर्य ने उस आदमी के साथ अफसाना की एक फोटो शेयर की थी जिसे एक बार ही देखा जा सकता था और उसे 23 जून को लक्ष्मी नगर में उसका जन्मदिन मनाने के लिए बुलाया था. पुलिस को यह भी पता चला कि कैफे द्वारा लोगों से वसूली गई मोटी रकम को एक निश्चित अनुपात में बांटा जाता था. 15 प्रतिशत लड़की को, 45 प्रतिशत टेबल और कैफे मैनेजरों के बीच और बाकी 40 प्रतिशत मालिकों को मिलता था.

मामले की जांच जारी है और अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है. दिल्ली, NCR, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे बड़े महानगरों में इस तरह की कई स्कीम चलती हैं, जिनका मकसद लोगों को धोखा देकर पैसे वसूलना है. इन स्कीमों में कैफे मालिकों, मैनेजरों और उन लोगों के बीच सांठगांठ होती है जो डेटिंग ऐप्स के जरिए लोगों को फंसाते हैं. ये लोग, जिन्हें 'टेबल मैनेजर' के रूप में जाना जाता है, डेटिंग ऐप्स पर फर्जी प्रोफाइल बनाते हैं और लोगों को कैफे में लुभाते हैं, जहां उनसे खाने-पीने का ज्यादा बिल वसूला जाता है.

TAGS

Trending news