close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AIIMS काउंसलिंग की थर्ड लिस्ट जारी, 247 सीटों पर होगा एडमिशन

सबसे अधिक 27 सीटें एम्स नागपुर में है. भोपाल एम्स में 18 और ऋषिकेश एम्स में 23 सीटें भरी जानी हैं.

AIIMS काउंसलिंग की थर्ड लिस्ट जारी, 247 सीटों पर होगा एडमिशन
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) ने काउंसलिंग की थर्ड लिस्ट जारी कर दी है. यह लिस्ट MBBS admission 2019 के लिए जारी की गई है. एम्स की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि, जिन कैंडिडेट को थर्ड राउंड में सीट मिली है, उन्हें एडमिशन से पहले काउंसलिंग की प्रक्रिया से गुजरना होगा. थर्ड राउंड में दिल्ली एम्स समेत 15 अन्य एम्स संस्थानों के लिए 247 सीटों का आवंटन किया जाएगा. सबसे अधिक 27 सीटें एम्स नागपुर में है. भोपाल एम्स में 18 और ऋषिकेश एम्स में 23 सीटें भरी जानी हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, थर्ड राउंड के बाद भी अगर सीटें खाली रह जाती हैं तो ओपन राउंड काउंसिलिंग 20 अगस्त को किया जाएगा. बता दें,  9 अगस्त को एम्स-एमबीबीएस काउंसलिंग के थर्ड राउंड का रिजल्ट घोषित कर दिया गया था. एम्स प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, थर्ड राउंड की पूरी काउंसलिंग प्रक्रिया 14 अगस्त तक पूरी कर ली जाएगी. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का आखिरी मौका 13 अगस्त की शाम 5 बजे तक है.

16 अगस्त को ओपन राउंड काउंसलिंग के लिए सलेक्टेड छात्रों की लिस्ट जारी कर दी जाएगी. ओपन राउंड काउंसलिंग में वे सभी छात्र शामिल हो सकते हैं जिन्होंने अपनी-अपनी कैटेगरी में न्यूनतम कटऑफ को हासिल किया है. इस साल जनरल और ओबीसी कैटेगरी स्टूडेंट्स के लिए न्यूनतम कट ऑफ परसेंटाइल क्रमशः 50 और 45 है. एससी,एसटी और दिव्यांगों के लिए न्यूनतम परसेंटाइल 40 निर्धारित की गई है.