सरकार और शिक्षा मंत्रालय मना रहा है 'Azadi Ka Amrit Mahotsav', www.mygov.in पर भेजें अपनी एंट्री
Advertisement
trendingNow1877681

सरकार और शिक्षा मंत्रालय मना रहा है 'Azadi Ka Amrit Mahotsav', www.mygov.in पर भेजें अपनी एंट्री

भारत सरकार और शिक्षा मंत्रालय ने देश के युवाओं के लिए 'आजादी का अमृत महोत्सव' (Azadi Ka Amrit Mahotsav) प्रतियोगिता का आयोजन किया है. इसके तहत क्रिएटिव राइटिंग (Creative Writing Competition) में दक्ष युवाओं को www.mygov.in पर अपनी एंट्री भेजनी होगी.

फोटो साभार: mygov.in

नई दिल्ली: शिक्षा मंत्रालय (Ministry Of Education) और भारत सरकार (Government Of India) ने देश के हुनरमंद छात्रों को अपना हुनर (Talent) प्रदर्शित करने का मौका दिया है. साल 2021 में भारत की स्वतंत्रता (Indian Independence) के 75वें वर्ष का जश्न मनाया जा रहा है. इसी के लिए भारत सरकार और शिक्षा मंत्रालय ने युवाओं के लिए एक प्रतियोगिता (Competition) का आयोजन रखा है.

देश में चल रहा है आजादी का अमृत महोत्सव

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर (Twitter) पर एक अहम जानकारी शेयर की है. इसके मुताबिक, शिक्षा मंत्रालय और भारत सरकार मिलकर देश के युवाओं के लिए एक अनोखी प्रतियोगिता (Competition) का आयोजन कर रहा है. इसके तहत क्रिएटिव राइटिंग (Creative Writing) में दक्ष युवाओं को अपना टैलंट दिखाने का अनूठा मौका दिया जाएगा.

स्वतंत्रता से जुड़ी है प्रतियोगिता

'आजादी का अमृत महोत्सव' (Azadi Ka Amrit Mahotsav) एक रचनात्मक लेखन प्रतियोगिता (Creative Writing Competition) है. इसमें कई श्रेणियां रखी गई हैं, जिनमें अपने टैलंट और रुचि के हिसाब से युवा अपनी एंट्री भेज सकते हैं. सभी एंट्री भारत सरकार की वेबसाइट www.mygov.in पर भेजी जाएंगी. इसके लिए अंतिम तारीख 12 अप्रैल 2021 तय की गई है.

यह भी पढ़ें- CBSE के COVID Positive छात्रों को भी इस तारीख तक देने होंगे Practical Exam, पढ़ें जरूरी खबर

इन श्रेणियों में दिखाएं अपना हुनर

क्रिएटिव राइटिंग की यह प्रतियोगिता (Creative Writing Competition) पूरी तरह से स्वतंत्रता संग्राम (Indian Independence) पर आधारित है. इसके लिए छात्र निबंध (Essay) और कविता (Poetry) लिख सकते हैं, वे रोल प्ले या एकांकी के लिए डायलॉग लिख सकते है, पोस्टर या स्केच बना सकते हैं या भारतीय स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े किसी खास व्यक्ति की जीवनी लिख सकते हैं.

शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news