Bseb Bihar Board 10th Result 2022:आज जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, इन वेबसाइट पर कर सकेंगे चेक
Advertisement
trendingNow11139124

Bseb Bihar Board 10th Result 2022:आज जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, इन वेबसाइट पर कर सकेंगे चेक

Bseb Bihar Board 10th Result 2022: बीएसईबी की तरफ से आज दोपहर 1 बजे मैट्रिक की परीक्षा के परिणाम की घोषणा की जाएगी. विद्यार्थी बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा कर अपना रिजल्ट देख सकेंगे.

सांकेतिक तस्वीर.

नई दिल्ली: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) की तरफ से कक्षा 10वीं का रिजल्ट आज जारी किया जाएगा. बोर्ड ने बताया कि रिजल्ट दोपहर 1 बजे जारी किया जाएगा. छात्र रिजल्ट जारी होने के बाद बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in व biharboardonline.com पर जाकर रिजल्ट देख सकेंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. 
 छात्रों से अनुरोध है कि रिजल्ट जारी होने से पहले वे अपना एडमिट कार्ड जरूर लेकर बैठें. 

यहां चेक कर रिजल्ट
छात्र बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. बीएसईबी की तरफ से मैट्रिक यानी 10वीं का रिजल्ट आज 1 बजे जारी किया जाएगा. बता दें कि छात्र इन विभिन्न वेबसाइट की मदद से अपना रिजल्ट देख सकेंगे.  
- biharboardonline.com
- secondary.biharboardonline.com
- biharboardonline.bihar.gov.in

आपको बता दें कि छात्र अपना रिजल्ट SMS के जरिए भी चेक कर सकेंगे. इसके लिए छात्रों को अपने मोबाइल फोन से BIHAR10रोल-नंबर टाइप कर 56263 नंबर पर मैसेज करना होगा. छात्र को उसके रिजल्ट की सारी डिटेल उसके मोबाइल पर एक SMS के जरिए मिल जाएगी.

बिहार बोर्ड की तरफ से जारी रिजल्ट में जो छात्र एक या दो विषय में फेल होंगे, बोर्ड उन छात्रों को पास होकर अगली कक्षा में जाने का एक और मौका देगा. बोर्ड की तरफ से उन छात्रों के लिए एक स्पेशल एग्जाम आयोजित किया जाएगा. जिसमें वे छात्र दोबारा से एग्जाम दे सकेंगे और पास होने पर उन छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा.

Trending news