Career Tips: अगर हुई है नई जॉइनिंग तो इन बातों का रखें ध्यान, वरना जा सकती है नौकरी
Advertisement
trendingNow11490033

Career Tips: अगर हुई है नई जॉइनिंग तो इन बातों का रखें ध्यान, वरना जा सकती है नौकरी

Career Tips: कुछ गलत आदतों की वजह से दूसरों के सामने आपका इंप्रेशन खराब हो सकता है, क्योंकि कई बार ऑफिस में काम करते वक्त हम कुछ ऐसी हरकत कर देते हैं जो हमें नहीं करना चाहिए. खासतौर पर नए ऑफिस में कुछ चीजों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है.

Career Tips: अगर हुई है नई जॉइनिंग तो इन बातों का रखें ध्यान, वरना जा सकती है नौकरी

Career Tips: एक अच्छी नौकरी पाने के लिए पर्सनालिटी डेवलमेंट काफी जरूरी है. खासकर तब जब हमें नौकरी पाना हो या मिली हुई नौकरी को बेहतर ढंग से करना हो. आज हम आपसे कुछ ऐसी ही बातों को साझा करेंगे जो आपके प्रोफेशनल लाइफ को बनाएंगे या बने हुए करियर को ग्रो करने में मददगार साबित होंगे. ताकि आपको फटाफट से नौकरी मिल जाए या नौकरी मिल गई है तो आपका सर्वाइवल आसान हो जाए. आज के समय में एक बेहतरीन जॉब पाना बहुत ही मुश्किल है, लेकिन उससे भी ज्यादा मुश्किल है अपनी जॉब को बरकरार रखना.

आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बता रहे हैं कि अगर आपकी नई-नई जॉब लगती है तो नए ऑफिस में जाने से पहले कौन-सी जरूरी बातों को गांठ बांध लेना चाहिए, ताकि नई जगह पर नए लोगों के साथ आपको तालमेल बिठाने में कोई परेशानी न आए. यहां जानें कि ऐसी कौन सी गलतियां ऑफिस में करने से बचना चाहिए...

पर्सनल लाइफ डिस्कस न करें
अगर आपकी ये पहली जॉब है या आपने किसी नई कंपनी में नौकरी जॉइन की है तो जल्दी किसी पर भरोसा न करें और अपनी पर्सनल बातें किसी से भी शेयर न करें. अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को अलग-अलग रखना जरूरी है, क्योंकि इससे ऑफिस में आपके बारे में अफवाहें भी फैल सकती हैं. इसके चलते आपके को-वर्कर्स के सामने आपका गलत इंप्रेशन भी पड़ सकता है. 

समय के रहे पाबंद 
ऑफिस में हमेशा समय से पहुंचना भी आपको प्रोफेशनल बनाता है. अगर आप पंचुअल नहीं है तो इससे आपकी नेगेटिव इमेज बनती है और पर्सनालिटी पर भी काफी बुरा असर पड़ता है. साथ ही अगर आप ऑफिस टाइमिंग से पहले पहुंचते हैं तो लोग आपकी और भी ज्यादा तारीफ भी करते हैं.

को-वर्कर्स के साथ रखें अच्छा व्यवहार
आप किसी बात को लेकर घमंड करना फिर किसी से बदसलूकी करेंगे तो इससे आपकी नेगेटिव इमेज बनेगी. ऑफिस में साथियों के साथ रिश्ते खराब न करें. जूनियर हों या सीनियर सभी को इज्जत दें और उनके साथ अदब से पेश आएं.

मोबाइल का न करें ज्यादा इस्तेमाल
आपने किसी कंपनी में नई-नई जॉब जॉइन की हो या फिर ऑफिस में नए हैं फोन का कम से कम इस्तेमाल करें. बार-बार फोन करते हुए अगर आप किसी की नजरों में आ जाते हैं तो आपका इंप्रेशन बेहद गलत पड़ सकता है.

Trending news