Delhi Schools Closed! महीनों बाद शुरू होते ही फिर बंद हुए दिल्ली के स्कूल, जानें क्या है वजह
Advertisement
trendingNow11027337

Delhi Schools Closed! महीनों बाद शुरू होते ही फिर बंद हुए दिल्ली के स्कूल, जानें क्या है वजह

Delhi Schools Closed! सुप्रीम कोर्ट ने 2 दिन का लॉकडाउन लगाने का भी सुझाव दिया. लेकिन लॉकडाउन पर दिल्ली सरकार ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है. 

Delhi Schools Closed! महीनों बाद शुरू होते ही फिर बंद हुए दिल्ली के स्कूल, जानें क्या है वजह

नई दिल्ली: Delhi School Closed 2021: 1 नवंबर 2021 को दिल्ली सरकार ने 1 से 5वीं तक के स्कूलों को खोल दिया था. लेकिन स्कूल खुलने के कुछ दिनों बाद ही दिल्ली सरकार को आपात मीटिंग बुलानी पड़ी और अब स्कूलों को 17 नवंबर 2021 तक के लिए बंद कर दिया गया है. स्कूलों पर फैसला सुनाते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकारी ऑफिस व ऑफलाइन स्कूलों को बंद किया जा रहा है. 

ऑफिस के कर्मचारी 17 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन काम कर सकेंगे.  

कल से नहीं लगेंगे स्कूल (Delhi Schools)
CM केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी स्कूल सोमवार से पूरी तरह बंद कर दिए जाएंगे. राजधानी में फैलते प्रदूषण और जहरीली हवा के चलते यह फैसला लिया गया है. बता दें कि दिल्ली में पिछले एक सप्ताह से प्रदूषण स्तर काफी बढ़ा हुआ है, इसी को देखते हुए सरकारी ऑफिस और स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ेंः- UPPBPB SI 2021 Result: एसआई के इन पदों पर हुई परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां देखें लिस्ट

WFH शुरू!
दिल्ली के सरकारी ऑफिस में भी 17 दिसंबर 2021 तक वर्क फ्रॉम होम लागू कर दिया गया है. ऑफिस बंद रहेंगे, कर्मचारियों को घर से काम करना होगा. 

SC ने जताई नाराजगी
सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए नाराजगी जाहिर की और कुछ ही घंटों बाद दिल्ली सरकार ने स्कूलों को बंद करने का फैसला जारी कर दिया. सुप्रीम कोर्ट की ओर से कहा गया कि बढ़ते प्रदूषण पर तुरंत नियंत्रण होना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने 2 दिन का लॉकडाउन लगाने का भी सुझाव दिया. लेकिन लॉकडाउन पर दिल्ली सरकार ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है. 

यह भी पढ़ेंः- UPSC NDA-2: इतने बजे शुरू होगा एग्जाम, सेंटर में जाने से पहले देखें Guidelines

WATCH LIVE TV

Trending news