Quiz: काली चींटी काटती क्यों नहीं हैं?
Advertisement
trendingNow11911105

Quiz: काली चींटी काटती क्यों नहीं हैं?

Quiz Competition: जीके ही वो सब्जेक्ट है जिसके माध्यम से हम कम समय में ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटा सकते हैं और अपना ज्ञान बढ़ा सकते हैं.

Quiz: काली चींटी काटती क्यों नहीं हैं?

General Knowledge Trending Quiz: नौकरी की बात आए और जनरल नॉलेज की बात न हो ऐसा होना बड़ा मुश्किल है. आज हम आपको ऐसी ही जनरल नॉलेज से रूबरू कराने जा रहे हैं जो आपकी नौकरी में हेल्प कर सकती है. हेल्प ऐसे कर सकती है कि जनरल नॉलेज के सवाल आपसे किसी भी फॉर्म में पूछे जा सकते हैं. इसलिए आपकी जनरल नॉलेज जितनी अच्छी होगी आपके नौकरी पाने के चांसेस उतने ही ज्यादा होंगे. तो हम यहां आपको जीके के सवाल और उनके जवाब बता रहे हैं.

सवाल 1 - घर के अंदर काली चींटी आने से क्या होता है?
जवाब 1 - धन लाभ हो सकता है. आय में बढ़ोतरी हो सकती है. आपको पुरानी समस्‍याओं से राहत मिलने वाली है. जब भी घर में काली चीटियां निकलती दिखें उन्हें आटा और शक्‍कर खाने के लिए डालें.

सवाल 2 - चींटी काटती है तो क्या होता है?
जवाब 2 - जब चींटी काटती है तब यह स्किन में अम्लीय द्रव छोड़ देती है, जिससे खुजली होने लगती है.

सवाल 3 - काली चींटी की उम्र कितनी होती है?
जवाब 3 - रानी चींटी की उम्र लंबी होती है, वह 20 साल भी जीवित रह सकती है. उसकी मदद करने वाली अन्य चींटियां करीब 45-60 दिन ही जीवित रहती हैं.

सवाल 4 - एक चींटी के मुंह में कितने दांत होते हैं?
जवाब 4 - छोटी चीटियों के दांतों की संख्या लगभग 6 से 8 होती है, जबकि बड़ी चीटियों के दांतों की संख्या 20 से 30 तक हो सकती है.

सवाल 5 - चीटियां हमारे पास कब आती है?
जवाब 5 - आप कहीं भी कोई जूठा भोजन या खाद्य पदार्थ छोड़ देंगे तो उसका सेवन करने के लिए चीटियां अपने आप चली आती हैं, 

सवाल 6 - काली चींटी काटती क्यों नहीं हैं?
जवाब 6 - काली चींटी काटती तो हैं लेकिन लाल चींटी की तुलना में काली चींटी के एसिड में कम ताकत होती है इसलिए वह हमें महसूस नहीं होता है.

Trending news