Gujarat बोर्ड ने भी रद्द की 12वीं की परीक्षाएं, शिक्षा मंत्री ने की पुष्टि
Advertisement

Gujarat बोर्ड ने भी रद्द की 12वीं की परीक्षाएं, शिक्षा मंत्री ने की पुष्टि

राज्य शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडास्मा ने कहा कि मंगलवार, 1 जून 2021 को पीएम मोदी द्वारा सीबीएसई बोर्ड की सीनियर सेकेंड्री की परीक्षाओं को कोविड-19 महामारी के चलते स्थगित किए जाने की घोषणा के बाद किया गया है. 

सांकेतिक तस्वीर.

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण की वजह से छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए गुजरात बोर्ड ने भी 12वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया है. इस बात की जानकारी राज्य शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडास्मा द्वारा दी गई. उन्होंने कहा कि गुजरात बोर्ड की 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. इन छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास किया जाएगा. 

राज्य शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडास्मा ने कहा कि मंगलवार, 1 जून 2021 को पीएम मोदी द्वारा सीबीएसई बोर्ड की सीनियर सेकेंड्री की परीक्षाओं को कोविड-19 महामारी के चलते स्थगित किए जाने की घोषणा के बाद किया गया है. वहीं, दूसरे राज्यों जैसे हरियाणा बोर्ड ने भी परीक्षा को स्थगित कर दिया है. इसलिए गुजरात बोर्ड की परीक्षाओं को भी स्थगित किया गया है.

आपको बता दें कि इससे पहले गुजरात बोर्ड द्वारा सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए संशोधित परीक्षा तारीखों की घोषणा हाल ही में की गयी थी. जिसके मुताबिक 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को 1 जुलाई से 10 जुलाई तक आयोजित किया जाना था. 

इधर, सूत्रों से जानकारी मिली है कि राजस्थान और मध्य प्रदेश बोर्ड द्वारा भी 12वीं की परीक्षाओं को निरस्त किया जा सकता है. इसको लिए दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री ने बैठक भी बुलाई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news