जानें कौन है भव्य बिश्नोई, जिनकी पहले महरीन पीरजदा से टूटी सगाई पर अब होगी मशहूर IAS ऑफिसर परी बिश्नोई से शादी
Advertisement

जानें कौन है भव्य बिश्नोई, जिनकी पहले महरीन पीरजदा से टूटी सगाई पर अब होगी मशहूर IAS ऑफिसर परी बिश्नोई से शादी

IAS Pari Bishnoi and MLA Bhavya Bishnoi Marriage: इससे पहले भव्य बिश्नोई ने महरीन पीरजादा से सगाई की थी, लेकिन अब वह मशहूर आईएएस ऑफिसर पर परी बिश्नोई के साथ शादी करने वाले हैं.

जानें कौन है भव्य बिश्नोई, जिनकी पहले महरीन पीरजदा से टूटी सगाई पर अब होगी मशहूर IAS ऑफिसर परी बिश्नोई से शादी

IAS Pari Bishnoi and MLA Bhavya Bishnoi Marriage: आईएएस ऑफिसर परी बिश्नोई (IAS Officer Pari Bishnoi) की शादी हिसार, आदमपुर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक भव्य बिश्नोई (BJP MLA Bhavya Bishnoi) से होने जा रही है. हाल ही में बिश्नोई परिवार ने ट्विटर पर दोनों की फोटो अपलोड कर उन्हें सगाई की बधाई दी है. भव्य बिश्नोई हरियाणा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल के पोते हैं.

भव्य बिश्नोई के पिता पूर्व विधायक कुलदीप बिश्नोई हैं और उनकी माता वर्तमान में अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के संरक्षक के पद पर हैं.

जानें कितने पढ़े लिखे हैं भव्य बिश्नोई 
बीजेपी विधायक भव्य बिश्नोई ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से गवर्नमेंट एंड इकोनॉमिक्स में बैचलर ऑफ साइंस की पढ़ाई की है. उसके बाद उन्होंने हावर्ड विश्वविद्यालय में लोक प्रशासन में मास्टर और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से समकालीन भारत में मास्टर ऑफ साइंस की पढ़ाई की है. भव्य बिश्नोई वर्तमान में आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक हैं.

ऐसा रहा IAS परी बिश्नोई के करियर का सफर 
वहीं, परी बिश्नोई ने अपनी स्कूली शिक्षा अजमेर के सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल से पूरी की है. स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद परी बिश्नोई ने दिल्ली विश्वविद्यालय के इंद्रप्रस्थ महिला कॉलेज में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है. इसके बाद परी बिश्नोईर ने एमडीएस विश्वविद्यालय, अजमेर से राजनीति विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है. इसके अलावा, उन्होंने नेट-जेआरएफ भी क्लियर कर रखा है. इसके अलावा परी बिश्नोई ने अपने तीसरे प्रयास में यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा पास की थी. उन्होंने इस परीक्षा में ऑल इंडिया 30वीं रैंक हासिल की थी.

भव्य बिश्नोई पहले तोड़ चुके हैं अपना रिश्ता
बता दें कि इससे पहले भव्य बिश्नोई ने महरीन पीरजादा से सगाई की थी. वहीं जब दूसरी ओर बिश्नोई समुदाय को इस बात का पता चला, तो उन्होंने बिश्नोई परिवार पर जमकर हमला किया, जिसके बाद भव्य बिश्नोई और महरीन पीरजादा की सगाई टूट गई.

Trending news