UGC NET Answer Key 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी की आंसर-की, ऑब्जेक्शन विंडो हुई ओपन
Advertisement

UGC NET Answer Key 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी की आंसर-की, ऑब्जेक्शन विंडो हुई ओपन

UGC NET Answer Key 2023 Released: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी नेट 2023 की आंसर-की जारी कर दी है. कैंडिडेट्स आंसर-की को चुनौती भी सकते हैं, इसके लिए ऑब्जेक्शन विंडो भी ओपन हो चुकी है. यहां जानें आंसर-की डाउनलोड करने का तरीका

UGC NET Answer Key 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी की आंसर-की, ऑब्जेक्शन विंडो हुई ओपन

UGC NET Answer Key 2023 Released: अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म करते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट 2023 की आंसर-की रिलीज कर दी है. ऐसे कैंडिडेट्स जो यूजीसी नेट परीक्षा (UGC NET 2023 Exam) में शामिल हुए हैं, वे इसकी ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर आंसर-की चेक और डाउनलोड कर सकते हैं.

इसके साथ ही आंसर-की (UGC NET Answer Key 2023) को चुनौती देने के लिए ऑब्जेक्शन विंडो भी ओपन कर दी गई है. कैंडिडेट्स निर्धारित समय में आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. हम यहां कैंडिडेट्स की सहूलियत के लिए आंसर-की डाउनलोड और चेक करने का आसान तरीका बता रहे हैं. 

इतनी देनी होगी ऑब्जेक्शन फीस
यूजीसी नेट 2023 आंसर-की पर आपत्तियां दर्ज कराने वाले कैंडिडेट्स को 200 का  शुल्क देना होगा. ध्यान रहें अभ्यर्थियों को प्रत्येक क्वेश्चन के मुताबिक भुगतान करना होगा और यह प्रोसेसिंग फीस नॉन रिफंडेबल है.

विषय विशेषज्ञ करेंगे सत्यापन
कैंडिडेट्स द्वारा की गई आसंर-की पर दी गई चुनौतियों को विषय विशेषज्ञों के पैनल द्वारा वेरिफाई किया जाएगा. अगर अभ्यर्थियों की चुनौती सही पाई जाती है तो आंसर-की को संशोधित करके सभी अभ्यर्थियों के उत्तर के अनुरूप ही लागू किया जाएगा. इसके बाद इस संशोधित आंसर-की के आधार पर ही फाइनल रिजल्ट तैयार होगा. इसके बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी  द्वारा रिजल्ट की अनाउंसमेंट की जाएगी. 

UGC NET Answer Key 2023 देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें

ये रहा आंसर-की चेक करने का तरीका
सबसे पहले UGC NET की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं.
होम पेज पर दिए गए UGC NET Answer Key 2023 लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद अपनी लॉगिन डिटेल्स दर्ज करें और सबमिट कर दें. 
अब आपकी आसंर-की स्क्रीन पर दिखाई देगा.
इसे डाउनलोड करें और भविष्य के लिए सेव करके रख लें. 

Trending news