Advertisement
trendingPhotos1426122
photoDetails1hindi

Riddle: इस सवाल को केवल 1% लोग कर पाए सॉलव, 99% हुए फेल, बताएं आप हैं किस कैटेगरी में

Riddle: आपके सामने एक फोटो दी गई है, जिसमें आपसे एक सवाल पूछा गया है. पूछे गए सवाल में आपको ऊपर और नीचे के क्रम में 1 से 5 तक नंबर दिए हुए हैं. सवाल कुछ इस प्रकार है कि नंबर 1 को नीचे नंबर 2 और नंबर 3 को नीचे नंबर 4 दिया हुआ है. अब आपको यह बताना है कि नंबर 5 के नीचे क्या आएगा. हालांकि, बहुत से लोग यह सोच रहे होंगे कि नंबर 5 के नीचे नंबर 6 आएगा, लेकिन इस सवाल सबसे इंट्रस्टिंग पार्ट व सवाल की सबसे बड़ी कंडीशन यही है कि इस सवाल का जवाब नंबर 6 नहीं है.

1/3

सवाल - आज का आपके लिए चैलेंज यह हैं कि आपको दिख रहे इस फोटो में, जो सवाल आपसे पूछा गया है उसमें नंबर 5 के नीचे क्या आएगा? करीब 99 प्रतिशत लोग इसका जवाब देने में असफल रहे हैं. देखते हैं आज आप इन 99% लोगों में शामिल होंगे या फिर उन 1% लोगों में, जिन्होंने इसका जवाब दिया है.

 

2/3

Hint: चलो आपको एक हिंट देते हैं. आपका हिंट है कार (Car). आगर आपने कभी कार में ट्रैवल किया हो, तो शायद आप इस सवाल का जवाब दे पाएं. 

3/3

जवाब - अगर आप दिए गए हिंट के बावजूद इस सवाल को सॉल्व नहीं कर पाए, तो चलिए हम ही आपको इसका जवाब दे देते हैं. दरअसल, इसका जवाब है R यानी रिवर्स गियर (Reverse Gear). अगर आपने कभी कार में दिए गियर को देखा हो तो उसमें ऐसा ही पैटर्न बना होता है, जिसमें Reverse Gear की जगह पर R लिखा होता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़