कोरोना काल के 'मसीहा' सोनू सूद चलाते हैं स्कॉलरशिप, जानिए- खुद कितनी की है पढ़ाई
Advertisement

कोरोना काल के 'मसीहा' सोनू सूद चलाते हैं स्कॉलरशिप, जानिए- खुद कितनी की है पढ़ाई

एजुकेशन को लेकर सोनू सूद पहले से सक्रिय रहे हैं. वह खुद भी बच्चों को स्कॉलरशिप देते हैं. लेकिन क्या आप जानते है कि सोनू सूद खुद कितने पढ़े हुए हैं...

सोनू सूद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पिछले साल से बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) लगातार चर्चा में हैं. कोरोना में लोगों की मदद के लिए उन्हें सोशल मीडिया पर 'मसीहा' कहा जाने लगा है. इस वक्त जब देश कोरोना की दूसरी लहर से विकट परिस्थितियों झेल रहा है, तब भी वो लोगों की मदद कर रहे हैं. इसके अलावा सरकार से फ्री शिक्षा की मांग को लेकर भी चर्चा में हैं. एजुकेशन को लेकर सोनू सूद पहले से सक्रिय रहे हैं. वह बच्चों को स्कॉलरशिप देते हैं. लेकिन क्या आप जानते है कि सोनू सूद खुद कितने पढ़े हुए हैं...

इंजीनियर हैं सोनू सूद
बता दें कि सोनू सूद का जन्म पंजाब के मोगा में हुआ था. उनके पिता शक्ति सागर सूद एक एंटरप्रेन्योर थे, जबकि मां टीचर थीं. सोनू की शुरुआती पढ़ाई Sacred Heart School मोगा से हुई है. आगे चलकर सोनू इंजीनियरिंग के छात्र बनें. यशवंतराव चह्वाण कॉलेज से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया. यहीं, उन्होंने एक मॉडलिंग इवेंट में भाग लिया था और धीरे-धीरे सिनेमा की ओर चले गए.  खास बात है कि सोनू की बड़ी बहन मोनिका सूद भी खूब पढ़ी लिखी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह एक वैज्ञानिक हैं. 

Knowledge: अगर कोई स्पेस रॉकेट धरती से भिड़ जाए, तो क्या होगा?

स्कॉलरशिप देते हैं सोनू सूद
बता दें कि सोनू सूद अपने मां सरोज सूद के नाम से स्कॉलरशिप भी देते हैं. दरअसल, उनकी मां बच्चों को फ्री में पढ़ाती थीं. ऐसे में सोनू ने सितंबर 2020 में स्कॉलरशिप देने की घोषणा की. यह स्कॉलशिप मेडिसिन, इंजिनियरिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, रोबोटिक एंड ऑटोमेशन, साइबर सिक्योरिटी, डाटा साइन्स, फैशन, जर्नलिज्म और बिजनेस स्टडीज जैसे कई कोर्स के लिए दी जाती हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आवेदन करने वाले उम्मीदवार की सालाना आय 2 लाख से कम होनी चाहिए. इसके अलावा स्टूडेंट्स पढ़ने में अच्छा होना चाहिए. सोनू सूद ने आवेदन के लिए मेल आईडी- scholarships@sonusood.me जारी की थी. इच्छुक स्टूडेंट्स इस पर मेल कर सकते हैं. 

Trending news