Success Story: तीन बहनों ने एक साथ एग्जाम क्लियर करके पेश की मिसाल, पढ़िए इन फ्यूचर डॉक्टर्स की सक्सेस स्टोरी
Advertisement
trendingNow11743900

Success Story: तीन बहनों ने एक साथ एग्जाम क्लियर करके पेश की मिसाल, पढ़िए इन फ्यूचर डॉक्टर्स की सक्सेस स्टोरी

Success Story: भारत में डॉक्टर की पढ़ाई करने के लिए नीट मेडिकल एंट्रेस एग्जाम क्वालिफाई करना होता है. नौसेरा की अर्बिश, रुतबा बशीर और तुबा बशीर ने एक साथ नीट पास कर मिसाल कायम कर दी. पढ़िए उनकी इस सफलता की कहानी.

Success Story: तीन बहनों ने एक साथ एग्जाम क्लियर करके पेश की मिसाल, पढ़िए इन फ्यूचर डॉक्टर्स की सक्सेस स्टोरी

NEET 2023 Success Story: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कुछ समय पहले ही नीट 2023 परीक्षा के परिणामों का ऐलान किया. डॉक्टर बनने का सपना देख रहे स्टूडेंट के लिए नीट परीक्षा पास करना बहुत मायने रखता है. उस बच्चे के परिवार की भी खुशी का ठिकाना नहीं रहता, फिर उस परिवार के लिए तो यह मौका और भी खास हो जाता है, जब उनकी 3 बेटियां नीट में कामयाबी हासिल कर लें. नीट परीक्षा का रिजल्ट आने के साथ ही पूरे देश में तीनों बहनों की सफलता की चर्चा हो रही है. आइए जानते हैं इनकी कहानी...

पहले प्रयास में पाई सफलता
जम्मू-कश्मीर की अर्बिश, रुतबा बशीर और तुबा बशीर ने नीट क्वालिफाई कर लिया है और अब साथ ही मेडिकल की पढ़ाई करेंगी. सबसे बड़ी बात तो यह है कि इन तीनों बहनों ने अपने पहले ही अटैम्प्ट में यह एग्जाम क्लियर किया है. बशीर सिसटर्स मूल रूप से श्रीनगर के नौसेरा की रहने वाली हैं.

परिवार में एक साथ तीन बहनें बनेंगी डॉक्टर
अर्बिश, रुतबा बशीर और तुबा बशीर तीनों आपस में चचेरी बहनें हैं. उनकी इस सफलता पर पूरे परिवार में उत्सव का माहौल है. एक इंटरव्यू के दौरान अर्बिश कहती हैं कि नीट पास करके बहुत खुशी हूं, क्योंकि मुझे डॉक्टर ही बनना है. हमारे परिवार में अब तक कोई डॉक्टर नहीं है. हमारे पेरेंट्स ने हमें शुरू से पूरा सपोर्ट किया और आज हम डॉक्टर बनने के लिए तैयार हैं.

स्कूलिंग और कोचिंग शुरू से की एक साथ
नीट परीक्षा पास करने वाली तीनों बहनों नें से एक रुतबा बशीर ने बताया कि हम 11वीं से ही हम नीट की तैयारी में लग गए थे. ऐसे में खुशी मिल रही है कि हमें पहले प्रयास में ही सफलता मिल गई. इस कामयाबी का पूरा श्रेय हमारे माता-पिता को जाता है, जिन्होंने हमें बचपन से सपोर्ट किया है. वहीं, तुबा बशीर ने बताया कि हम तीनों पहले से ही एक साथ स्कूल और कोचिंग जाते थे. हमने सोच के रखा था हम नीट की परीक्षा पास करेंगे और एमबीबीएस की डिग्री लेकर डॉक्टर बनेंगे.

Trending news