Tamil Nadu में बिना Exam दिए पास होंगे 9वीं, 10वीं और 11वीं क्लास के स्टूडेंट्स, CM ने किया ऐलान
Advertisement

Tamil Nadu में बिना Exam दिए पास होंगे 9वीं, 10वीं और 11वीं क्लास के स्टूडेंट्स, CM ने किया ऐलान

तमिलनाडु के सीएम Edappadi K. Palaniswami ने 9th, 10th और 11th क्लास के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा दिए अगली क्लास में प्रमोट करने का फैसला किया है. पिछले करीब एक साल से छात्र सरकारी एजुकेशनल टीवी चैनल से पढ़ाई कर रहे हैं. 

फाइल फोटो.

चेन्नई: तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी (Edappadi K. Palaniswami) ने गुरुवार को राज्य में 9वीं, 10वीं और 11वीं क्लास के सभी स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम (9th, 10th, 11th class exam) दिए अगली क्लास में प्रमोट करने का ऐलान किया है. 

एक्सपर्ट्स के साथ मीटिंग में फैसला

सीएम पलानीस्वामी ने कहा, 'कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी टीचर्स और स्टूडेंट्स के लिए एक असाधारण चुनौती बनकर सामने आई है. ऐसे में राज्य सरकार ने एक्सपर्ट्स, अभिभावकों और छात्रों की राय पर विचार किया, जिन्हें 2020-21 एकेडमिक ईयर में वार्षिक या बोर्ड परीक्षाएं देनी हैं. जिसमें सरकार ने 9वीं, 10वीं और 11वीं क्लास के छात्रों को बिना परीक्षा दिए अगली क्लास में प्रमोट करने का फैसला किया है.'

ये भी पढ़ें:- 'ठीक कर दूंगा, डोज दे दूंगा' सुन सदन में भड़क गए CM योगी, कही ये बात

एजुकेशनल चैनल के जरिए हुई पढ़ाई

गौरतलब है कि तमिलनाडु में कोरोना वायरस महामारी के कारण स्कूल बंद हैं. उन्होंने कहा, ‘महामारी को फैलने से रोकने के लिए स्कूलों को 25 मार्च, 2020 से बंद करने का आदेश दिया गया और उन्हें कोरोना वायरस को काफी हद तक काबू किए जाने के बाद 19 जनवरी को सिर्फ 10वीं और 12वीं कक्षाओं के लिए खोला गया.’ इसी के चलते सभी स्टूडेंट्स को पूरे साल सरकारी एजुकेशनल टीवी चैनल कालवी थोलईकाची (Kalavi Tholikachi) के जरिए पढ़ाया गया है. 

LIVE TV

Trending news