UPSC CSE Mains Result 2022: 7 दिसंबर को जारी हो सकता है रिजल्ट, जानें कब तक भरें DAF II
Advertisement

UPSC CSE Mains Result 2022: 7 दिसंबर को जारी हो सकता है रिजल्ट, जानें कब तक भरें DAF II

UPSC CSE Mains Result 2022: सीएसई मेन परीक्षा के परिणाम के तुरंत बाद, यूपीएससी डीएएफ II (DAF II) जमा करने के लिए विंडो ओपन करेगा. चयन प्रक्रिया में आगे बढ़ने के लिए सभी योग्य अभ्यर्थियों को इस फॉर्म को भरना होगा.

UPSC CSE Mains Result 2022: 7 दिसंबर को जारी हो सकता है रिजल्ट, जानें कब तक भरें DAF II

UPSC CSE Mains Result 2022: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की तरफ से सिविल सर्विसेस परीक्षा 2022 (UPSC CSE Mains Exam 2022) के परिणाम इस सप्ताह जारी किए जा सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, परीक्षा के परिणाम 7 दिसंबर को जारी किए जा सकते हैं. जिन अभ्यर्थियों ने यूपीएससी मेन 2022 (UPSC Main 2022) की परीक्षा दी थी, वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट - upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अपना रिजल्ट देख सकेंगे. अभ्यर्थियों का रिजल्ट उनके रोल नंबर के साथ ही जारी किया जाएगा. यूपीएससी मेन 2022 की परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थी इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए उपस्थित होने के पात्र होंगे. बता दें कि UPSC CSE Mains Exam 2022 का आयोजन 16, 17, 18, 24 और 25 सितंबर को किया गया था.

जानें कब जारी होगा इंटरव्यू राउंड का शेड्यूल और एडमिशन टिकट 
बता दें कि सीएसई मेन परीक्षा के परिणाम के तुरंत बाद, यूपीएससी डीएएफ II (DAF II) जमा करने के लिए विंडो ओपन करेगा. चयन प्रक्रिया में आगे बढ़ने के लिए सभी योग्य अभ्यर्थियों को इस फॉर्म को भरना होगा. उसके बाद आयोग इंटरव्यू राउंड के लिए शेड्यूल और एडमिशन टिकट जारी करेगा. बता दें कि DAF II केवल ऑनलाइन मोड में जमा करना होगा. अगर कोई अभ्यर्थी निर्धारित अवधि के भीतर DAF II ऑनलाइन जमा करने में विफल रहता है, तो उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी और इस संबंध में कोई अनुरोध स्वीकार नहीं किया जाएगा.

UPSC CSE Mains Result 2022: जानें कैसे चेक करें रिजल्ट

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट- upsc.gov.in पर जाएं.

चरण 2: 'लिखित परिणाम' के आइकन पर क्लिक करें.

चरण 3: अब 'सिविल सेवा मुख्य (लिखित) परिणाम' लिंक पर क्लिक करें.

चरण 4: जिन अभ्यर्थियों ने मुख्य परीक्षा के लिए क्वालीफाई किया है, वे परिणाम डाउनलोड कर देख सकते हैं.

चरण 5: यूपीएससी मेन्स रिजल्ट पीडीएफ को सेव करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंट आउट लें.

Trending news