Amrita Singh Saif Ali Khan: अमृता संग शादी करते ही सैफ की लग गई थी लॉटरी, चमका करियर, मिली शोहरत!
Advertisement

Amrita Singh Saif Ali Khan: अमृता संग शादी करते ही सैफ की लग गई थी लॉटरी, चमका करियर, मिली शोहरत!

Amrita Singh Saif Ali Khan Story: सच मानिए तो अमृता सिंह (Amrita Singh) से शादी करने के बाद ही सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की लॉटरी लगी. उससे पहले वो महज एक स्ट्रगलर थे और एक फिल्म से निकाले भी ज चुके थे. लेकिन शादी के बाद उनकी किस्मत ही बदल गई. 

अमृता सिंह और सैफ अली खान (फोटो- सोशल मीडिया)

Amrita Singh Saif Ali Khan Marriage: अमृता सिंह ने अपने करियर को बुलंदियों तक ले जाने के लिए खूब मेहनत की. अमिताभ बच्चन से लेकर अनिल कपूर के साथ स्क्रीन शेयर करने वालीं अमृता अपने दौर की सुपरस्टार थीं. लेकिन 90 का दशक हसीना के प्रोफेशनल तौर पर खास नहीं रहा. इस दशक के पहले ही साल में उनके साथ कुछ ऐसा हुआ कि अमृता की जिंदगी हमेशा-हमेशा के लिए बदल गई. सैफ अली खान से उनकी पहली मुलाकात ने उनकी जिंदगी के मायने पूरी तरह बदल दिए और देखते ही देखते एक सुपरस्टार एक्ट्रेस से शादीशुदा होने तक का सफर उन्होंने तय कर लिया. 

1991 में सैफ से हुई थी शादी
साल 1991 में दोनो ने गुपचुप शादी कर ली थी और जब ये बात सामने आई तो हर कोई दंग रह गया था क्योंकि दोनों का उस वक्त कोई मैच नहीं था. जहां अमृता सैफ से उम्र में 12 साल बड़ी थी तो वहीं टॉप की एक्ट्रेस भी जबकि सैफ ना सिर्फ छोटे थे बल्कि करियर में कुछ खास नहीं कर रहे थे. परिवार इस रिश्ते के खिलाफ था लिहाजा दोनों ने छिपकर शादी का फैसला लिया था. आखिरकार बाद में सबको मानना ही पड़ा. शादी के बाद जहां अमृता का करियर ढलान की ओर जाने लगा वहीं सैफ धीरे-धीरे ही सही लेकिन आगे बढ़ने लगे. 

हिट होने लगीं सैफ की फिल्म
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अमृता से शादी के बाद सैफ को इंडस्ट्री में और भी महत्व दिया जाने लगा. अमृता धीरे धीरे कैमरों से दूर होती गईं तो वहीं सैफ इनके और भी नजदीक आने लगे. 1992-93 के बाद अमृता फिल्मों में नजर आना बंद हो गईं जबकि सैफ अली खान को खूब काम मिलने लगा. वो एक के बाद एक फिल्म साइन करते गए और सभी फिल्म हिट होती गई. आखिरकार 90 के दशक के अंत तक आते-आते सैफ जाना माना नाम बन गए थे. हालांकि रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चला और 2004 में दोनों ने अलग होने का फैसला भी ले लिया.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
    
  

Trending news