Pawan Singh पर लग चुका है पत्नी की हत्या का आरोप, जानिए कैसी है पर्सनल लाइफ

भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह (Pawan Singh) को आज हर कोई जानता है लेकिन, उनके पर्सनल लाइफ के बारे में बहुत कम ही लोग जानते होंगे. उन्होंने 'लॉलीपॉप लागेलू' गाने से सफलता पाई थी.

Pawan Singh पर लग चुका है पत्नी की हत्या का आरोप, जानिए कैसी है पर्सनल लाइफ
फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: हिंदी और पंजाबी गानों के बाद अब भोजपुरी सॉन्ग (Bhojpuri Song) भी लोगों में खूब पसंद किए जा रहे हैं. भोजपुरी इंडस्ट्री भी काफी तेजी से आगे बढ़ रही हैं. जहां भोजपुरी के चाहने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, वहीं अब भोजपुरी के एक्टर-एक्ट्रेस और सिंगर की पॉपुलैरिटी भी तेजी से बढ़ रही है. भोजपुरी इंडस्ट्री की बात हो और सिंगर व एक्टर पवन सिंह (Pawan Singh) का नाम ना आए ऐसा मुमकिन नहीं है. 

किसान के बेटे हैं पवन सिंह  
भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह (Pawan Singh) को आज हर कोई जानता है लेकिन, उनके पर्सनल लाइफ के बारे में बहुत कम ही लोग जानते होंगे. भोजपुरी इंडस्ट्री में 'लॉलीपॉप लागेलू' और 'छलकता हमरो जवनियां' जैसे गानों से अपना लोहा मनवा चुके एक्टर और सिंगर पवन सिंह का जन्म 5 जनवरी 1986 में बिहार के आरा जिले में स्थित जोकहरी गांव में हुआ था. इनके पिता रामाशंकर सिंह किसान थे. इनकी माता गृहणीं हैं. पवन के 2 भाई बहन हैं.

इस एलबम से हुई शुरुआत
पवन सिंह (Pawan Singh) ने करियर की शुरुआत 1997 में अपनी पहली एलबम 'ओढ़निया वाली' से की थी. पवन सिंह को पहले एलबम से कुछ खासी पहचान तो नहीं मिली थी, लेकिन भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में लोग उन्हें जानने-पहचानने लगे थे. इसके बाद, साल 2008 में उनका एक और एलबम 'लॉलीपॉप लागेलू' आया, जिससे पवन सिंह रातों-रात सुपरस्टार बन गए. इस गाने को न सिर्फ भोजपुरी और भारत के दूसरे इलाकों में बल्कि विदेशों में भी सुना जाता है.

पवन सिंह की पर्सनल लाइफ
पवन सिंह की पर्सनल लाइफ की बात करें तो, उन्होंने 2014 में नीलम सिंह (Neelam Singh) से शादी की थी. शादी के एक साल बाद ही नीलम ने मुंबई में सुसाइड कर लिया था, जिसके बाद पवन पर उनकी हत्या का आरोप भी लगाया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पवन काम के सिलसिले में ज्यादातर व्यस्त रहते थे और नीलम को वक्त नहीं दे पा रहे थे. इसी के चलते नीलम तनाव में रहती थीं और इसी कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली थी. इसके अलावा नीलम के आत्महत्या के पीछे की वजह पवन सिंह का अन्य एक्ट्रेसेस के साथ लिंकअप को भी माना जाता है.

पवन सिंह की दूसरी शादी
पवन सिंह ने बाद में मार्च, 2018 में ज्योति सिंह (Jyoti Singh) से शादी कर ली. ज्योति सिंह बलिया से ताल्लुक रखती हैं. इनकी शादी भी चर्चा में रही थी. रिपोर्ट्स की माने तो पवन सिंह और ज्योति ने अपनी शादी बड़े चुपचाप तरीके से की थी. कहा जाता है कि पहले पवन ने ज्योति से कोर्ट मैरिज की थी, फिर घरवालों ने पूरे रीति-रिवाज से शादी कराई थी. पवन सिंह सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी के साथ रोमांटिक तस्वीरें और वीडियो शेयर करते रहते हैं.

पवन सिंह की फिल्में
भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में पवन सिंह को तेजी से फिल्में ऑफर हुईं और वो भोजपुरी के बड़े एक्टर्स में शामिल हो गए. इसके बाद उन्होंने 'भोजपुरिया दरोगा', 'प्रतिज्ञा', 'सैंया के साथ मड़इया में', 'जोगीजी धीरे-धीरे', 'तू जान हउ हमार', 'उमरिया कइली तोहरे नाम' समेत कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. सिंगर व एक्टर पवन सिंह (Pawan Singh) का सफर आभी जारी है.

मनोरंजन की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.