10वां इंडियन फिल्म फेस्टिवल: शाहरुख खान को मेलबर्न में दिया जाएगा यह अवॉर्ड
Advertisement

10वां इंडियन फिल्म फेस्टिवल: शाहरुख खान को मेलबर्न में दिया जाएगा यह अवॉर्ड

90 के दशक से 'दीवाना' 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' 'माय नेम इज खान' जैसी फिल्मों से लोगों का मनोरंजन करने वाले शाहरुख ने कहा, "मैं इस सम्मान के लिए विनम्र और आभारी हूं."

शाहरुख खान को 8 अगस्त को मेलबर्न के 10वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल में इस अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: फिल्म इंडस्ट्री में 25 से भी ज्यादा साल गुजारने और अपने काम का लोहा मनवाने वाले शाहरुख खान के स्टारडम से तो देश का हर इंसान परिचित है, लेकिन विदेशों में भी शाहरुख का रुतबा कुछ कम नहीं है. शाहरुख खान को 8 अगस्त को मेलबर्न के 10वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल में एक्सीलेंस इन सिनेमा अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. शाहरुख को लिंडा डेसाऊ पुरस्कृत करेंगी. वह विक्टोरिया की 29 वीं राज्यपाल के रूप में शपथ लेने वाली पहली महिला हैं. 

fallback

यहां के पलास थिएटर में समारोह आयोजित होगा. शाहरुख समारोह के मुख्य अतिथि भी हैं. साल 2019 में इस कार्यक्रम का थीम साहस है. इस अवार्ड के जरिए आयोजक भारतीय सिनेमा में शाहरुख के योगदान को सम्मानित करेंगे. 90 के दशक से 'दीवाना' 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' 'माय नेम इज खान' जैसी फिल्मों से लोगों का मनोरंजन करने वाले शाहरुख ने कहा, "मैं इस सम्मान के लिए विनम्र और आभारी हूं. मेलबर्न में सिनेमा का जश्न मनाने के लिए भारत के विभिन्न हिस्सों से आ रहे मेरे सभी साथी व उद्योग के सदस्यों के साथ मंच और पोडियम साझा करना एक शानदार अनुभव होगा." 

fallback

इसके साथ ही अभिनेता ने कहा, "आईएफएफएम द्वारा नियोजित शानदार शाम में मैं माननीय लिंडा डेसाऊ से मिलने के लिए उत्सुक हूं." बता दें, सुपरस्टार शाहरुख खान को भारत सरकार द्वारा पद्म श्री, फ्रांस सरकार द्वारा ऑर्ड्रे डेस आर्ट्स एट डेस लेट्रेस और लेगियन डी'होनूर के लिए भी सम्मानित किया जा चुका है. इसके साथ ही उन्हें बेडफोर्डशायर विश्वविद्यालय, एडिनबर्ग विश्वविद्यालय, मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय और यूनाइटेड किंगडम में विधि विश्वविद्यालय द्वारा मानद डॉक्टरेट की उपाधि दी जा चुकी है. (इनपुट IANS से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news