2.50 करोड़ी इस फिल्म की शूटिंग के लिए बसाया गया था गांव, रिलीज होते ही की थी छप्परफाड़ कमाई
Advertisement
trendingNow11795084

2.50 करोड़ी इस फिल्म की शूटिंग के लिए बसाया गया था गांव, रिलीज होते ही की थी छप्परफाड़ कमाई

48 साल पहले ऐसी फिल्म रिलीज हुई थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर आग लगा दी थी. फिल्म में चार मेगा स्टार थे और फिल्म के लिए सेट के तौर पर पूरा गांव बसाया गया था. इतना ही नहीं इस लो बजट वाली फिल्म ने उस वक्त ताबड़तोड़ कलेक्शन कर सभी को चौंका दिया था. जानिए फिल्म के बारे में.

शोले फिल्म ने तोड़ा रिकॉर्ड

Low Budget Hit Film: सिनेमाजगत में कई ऐसी फिल्में हैं जो कम बजट में बनी हैं लेकिन कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस को हिलाकर रख दिया है. इन्ही में से एक क्लासिक मूवी है जो 48 साल पहले रिलीज हुई थी. इस फिल्म में बॉलीवुड के दो सुपरस्टार एक साथ नजर आए थे. फिल्म को बनाने के लिए गांव बसाया गया था और आज भी लोग सालों बाद इस गांव को देखने आते हैं. जानिए इस फिल्म का नाम, बजट और इसने बॉक्स ऑफिस पर कितना कलेक्शन किया था.

क्लासिक मूवी है शोले
'शोले' (Sholay) फिल्म 15 अगस्त 1975 को रिलीज हुई थी. फिल्म में एक्शन, ड्रामा, रोमांस, कॉमेडी और ट्रैजडी सब कुछ था. इस फिल्म की ना केवल कहानी लोगों को खूब रास आई बल्कि फिल्म के किरदार भी लोगों के जहन में आज तक जिंदा है. इस फिल्म के सीन्स ऐसे हैं जिन्हें लोग आज भी देखना पसंद करते हैं. जबकि हेमा मालिनी, अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र के कुछ डायलॉग ऐसे थे फिल्म में जिसे लोग आज भी सुनते हैं तो उनके चेहरे पर मुस्कान आ जाती है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by manu (@bind_assmanu5908)

 

जय के लिए अमिताभ नहीं थे पहली पसंद
इस फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और धर्मेंद्र (Dharmendra) की जोड़ी ने फैंस को काफी इंप्रेस किया. फिल्म में ऐसा दोस्ताना दिखाया गया कि जय और वीरू की जोड़ी हिट हो गई. लेकिन क्या आपको पता है अमिताभ बच्चन जय के रोल के लिए पहली पसंद नहीं थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शत्रुघ्न सिन्हा को ये रोल ऑफर हुआ था. इस किरदार को अमिताभ भी निभाना चाहते थे. ऐसे में कई ऐसी वजह बन गई कि मेकर्स ने जय के लिए बिग बी को ही चुना.

 

 

2.50 करोड़ बजट, कमाई 30 करोड़
'शोले' (Sholay) फिल्म भी लो बजट फिल्म थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका बजट करीबन ढाई करोड़ था. लेकिन इस फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर 30 करोड़ की छप्परफाड़ कमाई की थी और ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र के अलावा हेमा मालिनी, जया बच्चन (Jaya Bachchan),संजीव कुमार और अमजद खान के रोल ने जान डाल दी थी. इस फिल्म में अमजद खान ने गब्बर का ऐसा रोल निभाया कि लोग आज भी उन्हें रियल नाम से ज्यादा फिल्म के नाम से जानते हैं. इस फिल्म का निर्देशन रमेश सिप्पी ने किया था. 

Trending news