Film 2018: हिंदी में डब हो चुकी है ऑस्कर में जा रही फिल्म, जानिए किस ओटीटी पर मिलेगी आपको
Advertisement
trendingNow11890116

Film 2018: हिंदी में डब हो चुकी है ऑस्कर में जा रही फिल्म, जानिए किस ओटीटी पर मिलेगी आपको

2018: Everyone is a Hero: अगर आप अच्छी फिल्में देखने के शौकीन हैं, तो निश्चित ही जानना चाहेंगे कि भारत की तरफ से ऑस्कर में भेजी जा रही फिल्म को आखिर कहां देख सकेंगे. फिल्म इस साल जून से ओटीटी पर उपलब्ध है. जानिए कहां देख सकते हैं...

 

Film 2018: हिंदी में डब हो चुकी है ऑस्कर में जा रही फिल्म, जानिए किस ओटीटी पर मिलेगी आपको

Oscar Indian Entry 2024: अगले साल के ऑस्कर पुरस्कारों में भारत की एंट्री के रूप में निर्देशक-लेखक जड एंथनी जोसेफ की फिल्म 2018: एवरीवन इज ए हीरो सुर्खियों में आ गई है. तमाम लोग अब इस फिल्म को देखना चाहते हैं कि आखिर इसमें ऐसा क्या है, जो ऑस्कर में भारत की तरफ से भेजा जा रहा है. यह मलयालम फिल्म है. लेकिन हिंदी के दर्शकों के लिए अच्छी खबर यह है कि 2018: एवरीवन इज ए हीरो हिंदी में भी डब हो चुकी है और इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकता है. खास बात यह है कि जोसेफ की इस फिल्म को मलयालम रिलीज के हफ्ते भर बाद ही हिंदी में डब करके थिएटरों में रिलीज किया गया था क्योंकि इससे कुछ ही दिन पहले कांतारा (Kantara) हिंदी में धूम मचा रही थी.

तोड़े बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड
2018: एवरीवन इज ए हीरो (2018: Everyone is a Hero) हिंदी में थिएटरों में लगने के बावजूद लोगों का ध्यान आकर्षित नहीं कर सकी थी, परंतु बाद में इस डब वर्जन को ओटीटी पर रिलीज किया गया था. 2018: एवरीवन इज ए हीरो की खास बात यह कि मलयालम में इसने सारे बॉक्सऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मलयालम फिल्म बनकर उभरी थी. 2018: एवरीवन इज ए हीरो एक मल्टी-स्टारर सर्वाइवल ड्रामा है. फिल्म मई 2023 में रिलीज हुई थी और दुनिया भर में फिल्म ने 200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी.

आम आदमी का पराक्रम
बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन के बाद 2018: एवरीवन इज ए हीरो (2018: Everyone is a Hero On OTT) जून, 2023 को ओटीटी पर रिलीज हुई थी. यह फिल्म सोनीलिव पर उपलब्ध है, जहां इसे मलयालम के साथ हिंदी, तेलुगु, कन्नड़ और तमिल में फिल्म 2018 में केरल (Kerla Floods 2018) में आई विनाशकारी बाढ़ की कहानी पर आधारित है. जिसने पूरे राज्य में तबाही मचा दी थी. इस दौरान केरल से आम लोगों के साहस तथा पराक्रम की ऐसी कहानियां सामने आईं, जिन्होंने हर किसी को हैरान किया. फिल्म ऐसे लोगों की कहानी है, जो अचानक खुद को विपत्ति की आंखों में फंसा हुआ पाते हैं और कैसे फिर मिल-जुल कर हालात का सामना करते हैं.

Trending news