आमिर खान-किरण राव पर शादी के लिए माता-पिता ने बनाया था प्रेशर, लिव-इन में थे दोनों खुश
Advertisement
trendingNow12259731

आमिर खान-किरण राव पर शादी के लिए माता-पिता ने बनाया था प्रेशर, लिव-इन में थे दोनों खुश

Aamir Khan Kiran Rao: किरण राव ने आमिर खान के साथ अपनी शादी और तलाक के बारे में बात की. किरण राव ने कहा कि वह और आमिर खान लिव इन में खुश थे, लेकिन माता-पिता के दबाव के कारण उनकी शादी हुई.

 

क्यों की थी आमिर खान और किरण राव ने शादी?

Aamir Khan Kiran Rao: आमिर खान ने किरण राव से 2005 साल पहले शादी की थी.  2021 में कपल ने अलग होने का ऐलान किया. तब से ही आमिर खान और किरण राव अपने बेटे आजाद राव खान की को-पेरेंटिंग कर रहे हैं. अलग होने के बाद भी किरण राव और आमिर खान बहुत अच्छे दोस्त हैं. दोनों अपने तलाक पर कई बार बात कर चुके हैं. अब हालिया इंटरव्यू में 'लापता लेडीज' की डायरेक्टर किरण राव ने खुलासा किया कि उन्होंने और आमिर खान ने माता-पिता के प्रेशर में आकर शादी की थी.

किरण राव (Kiran Rao) ने शी द पीपल को दिए इंटरव्यू में कहा कि आमिर खान (Aamir Khan) और वे शादी से पहले एक साल तक लिव-इन में रह रहे थे, लेकिन माता-पिता की वजह से उन्होंने शादी की थी.

माता-पिता की वजह से आमिर-किरण ने की थी शादी
किरण राव ने कहा, ''मैंने हमेशा ऐसा महसूस किया है (एक इंस्टीट्यूशन के तौर पर शादी के बारे में फिर से विचार करने की). ईमानदारी से कहूं तो शादी से पहले आमिर और मैं एक साल तक साथ रहे. हम ऐसा और करते, लेकिन जैसा की आप जानते हैं माता-पिता और बाकी सब कुछ.... और उस समय भी (लिव-इन में) हम यह जानते थे कि अगर आप एक कपल के साथ अपनी खुद की पहचान को भी बना कर रख सकें.''

रणबीर-आलिया और विक्की की 'लव एंड वॉर' पर भंसाली ने दिया अपडेट, बोले- 'मैं एक लंबे समय के बाद...'

'महिलाओं पर घर चलाने, परिवार को एकजुट रखने की बहुत जिम्मेदारी'
किरण राव ने आगे कहा, ''जिस चीज के बारे में हम चर्चा नहीं करते हैं, वह यह है कि शादी किस तरह से दबाती है, खासकर महिलाओं को. आप शादी के भीतर स्वयं बने रहने का एक तरीका कैसे खोज सकते हैं. यह बहस और चर्चा का विषय है. एस्थर पेरेल (अमेरिकी मनोवैज्ञानिक) ने इस पर एक अद्भुत पुस्तक लिखी है और यह काफी दिलचस्प भी है. सालों से हम साथ रह रहे हैं. न्यूकिलर फैमिली सेटअप एक दबाव है, और यह विशेष रूप से महिलाओं पर एक दबाव है. महिलाओं पर घर चलाने, परिवार को एकजुट रखने की बहुत जिम्मेदारी होती है. दरअसल, महिलाओं से अपेक्षा की जाती है कि वे अपने ससुरालवालों के संपर्क में रहें, अपने पति के परिवार के संपर्क में रहें. यह बहुत ज्यादा उम्मीद है.''

Shah Rukh Khan Health Update: शाहरुख खान की हेल्थ पर जूही चावला ने दिया अपडेट, बोलीं- 'वह जल्द ही उठकर...'

2001 में हुई थी आमिर-किरण की मुलाकात
बता दें कि किरण राव और आमिर खान की मुलाकात आशुतोष गोवारिकर की 2001 में आई पीरियड फिल्म 'लगान' के सेट पर हुई थी. किरण राव इस फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर थीं. 2005 में शादी करने से पहले 2004 में आमिर और किरण ने डेटिंग शुरू कर दी थी. 2011 में दोनों ने अपने बेटे आजाद का वेलकम किया और 2021 में किरण और आमिर अलग हो गए.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kiran Rao (@raodyness)

वर्कफ्रंट पर आमिर-किरण
वर्कफ्रंट की बात करें तो हाल ही में किरण राव के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'लापता लेडीज' आई है, जिसे खूब प्यार मिला है. इस फिल्म को आमिर खान ने प्रोड्यूस किया है. वहीं, आमिर खान बतौर एक्टर अगली बार 'सितारे जमीन पर' में नजर आएंगे. वहीं, आमिर खान राजकुमार संतोषी के डायरेक्टर और सनी देओल स्टारर फिल्म 'लाहौर 1947' को प्रोड्यूस कर रहे हैं.

Trending news