हम हैं राही प्यार के: वो 5 कारण जिसकी वजह से हिट हो गई थी आमिर खान-जूही चावला की ये फिल्म
Advertisement
trendingNow12323353

हम हैं राही प्यार के: वो 5 कारण जिसकी वजह से हिट हो गई थी आमिर खान-जूही चावला की ये फिल्म

आमिर खान की फिल्म 'हम हैं राही प्यार के' फिल्म को रिलीज हुए 31 साल हो गए हैं. ये फिल्म 5 जुलाई 1993 को रिलीज हुई थी. फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए थे. 

हम हैं राही प्यार के

Hum Hain Rahi Pyar Ke: आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म 'हम हैं राही प्यार' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. इस फिल्म में आमिर खान और जूही चावला के अलावा शारुख भरूचा, कुणाल खेमू और बेबी अशरफा जैसे एक्टर्स थे. इस फिल्म को रिलीज हुए 31 साल हो गए हैं. ये फिल्म 5 जुलाई, 1993 को रिलीज हुई थी. चलिए आपको बताते हैं ऐसे कुछ रीजन जो इस फिल्म को बेहतरीन बताते हैं.

केमिस्ट्री
आमिर खान और जूही चावला की इस फिल्म में बेहतरीन केमिस्ट्री है. इसमें इन दोनों की मासूमियत से लेकर उनके रोमांस की तक सब कुछ लोगों को बहुत पसंद आया. 

 

fallback

शानदार म्यूजिक
'हम हैं राही प्यार के' में कुछ बेहतरीन गाने हैं जो आज भी लोगों को पसंद आते हैं. 'घूंघट की आड़ से दिलबर का', 'मुझसे मोहब्बत का इजहार', 'यूं ही कट जाएगा सफर साथ', 'वो मेरी नींद मेरा चैन मुझे' हो या और भी बहुत कुछ, फिल्म का साउंडट्रैक साल का पांचवा सबसे ज्यादा कमाई करने वाला एल्बम था. 

फील-गुड फैक्टर
'हम हैं राही प्यार के' की कहानी में एक फील-गुड फैक्टर है जो दिल को गहराई से छूता है. यह बच्चों की देखभाल और आमिर और जूही के बीच पनपते प्यार दोनों को खूबसूरती से पेश करता है, जो वास्तविक और संतोषजनक मनोरंजन प्रदान करता है.

जोरदार कहानी
एक ऐसे व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूमती है जो अपनी दिवंगत बहन के बच्चों की देखभाल करता है और सच्चे प्यार और अपनी असफल फैक्ट्री को बचाने के बीच चयन करने की दुविधा से जूझता है, कहानी ने दर्शकों को पूरे समय बांधे रखा. इस फिल्म का निर्देशन महेश भट्ट ने किया था.

 

Trending news